ब्राण्ड एम्बेसडर एवं लोकल चैम्पियन के लिए आवेदन आमंत्रित

बीकानेर, 21 अगस्त। बेटी बचाओ बेटी पढाओ योजना के तहत ब्राण्ड एम्बेसडर एवं लोकल चैम्पियन का चयन करने के लिए आवेदन आमंत्रित किये गए हैं।
महिला अधिकारिता उपनिदेशक मेघा रतन ने बताया कि आवेदन के लिए जिन महिलाओं, बालिकाओं, पुरूष, शिक्षाविद, खेल संस्कृति, विज्ञान, स्वयं सेवी संस्थानों ने इस क्षेत्र में अनुकरणीय कार्य किया है और समाज में परिवर्तन निर्माताओं के रूप में कार्य करने के इच्छुक हैं वे आवेदन कर सकते हैं। साथ ही लिंग आधारित भेदभाव को रोकने तथा शिशु लिंगानुपात को बढाने हेतु विशेष प्रयास किये हो उन्हें ब्राण्ड एम्बेसडर एवं लोकल चैम्पियन के रूप में मनोनीत किया जा सकता है।
रतन ने बताया कि योजना के तहत जिला स्तरीय शुंभकर निर्धारित करने के लिए जिले की की चित्रकार/कार्टूनिस्ट/विद्यार्थी एवं इच्छित व्यक्ति से आवेदन आमंत्रित किये गए हैं। योग्यता रखने वाले इच्छुक व्यक्ति 30 अगस्त तक कार्यालय उपनिदेशक महिला अधिकारिता बी-147 सादुल गंज प्रथम तल बीकानेर में आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं।
——
छात्र संघ चुनावः पहचान पत्र का वितरण 26 तक

बीकानेर, 21 अगस्त। राजकीय डूंगर महाविद्यालय में 27 अगस्त को होने वाले छात्र संघ चुनाव के लिए 26 अगस्त तक पहचान पत्रों को वितरण किया जाएगा।
प्राचार्य डाॅ. सतीश कौशिक ने बताया कि विद्यार्थियों को 26 अगस्त तक प्रतिदिन प्रातः 11 से 5 बजे तक परिचय पत्र का वितरण किया जाएगा। इस हेतु विद्यार्थियों को ई-मित्र की रसीद, प्रवेश सत्यापन के दौरान दी गई रसीद एवं कोई भी एक फोटो पहचान पत्र साथ लाना आवश्यक होगा। उन्हांेने ने विद्यार्थियों से अपील की है कि समय रहते पहचान पत्र प्राप्त कर लेवें ताकि मतदान में किसी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़े। मतदान दिवस 27 अगस्त को परिचय पत्र का वितरण किया जाना सम्भव नहीं होगा।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी डाॅ. रविन्द्र मंगल ने बताया कि सम्पूर्ण चुनाव प्रक्रिया लिंगदोह समिति की सिफारिशों के अनुसार ही सम्पन्न की जा रही है। इस संबंध में डाॅ. राजेन्द्र पुरोहित से सम्पर्क किया जा सकता है। डाॅ. मंगल ने बताया कि कुल 10354 मतदाताओं के मतदान हेतु सत्रह पाॅलिंग बूथ बनाये गये हैं। प्रत्येक बूथ हेतु मतदान दलों को गठन भी कर दिया गया है। इस संबंध में बुधवार को पीठासीन अधिकारियों एवं प्रथम मतदान अधिकारियों की बैठक आयोजित कर चुनाव संबंधी दिशा निर्देश दिये गये।
—–
निःशुल्क चिकित्सा एवं स्वरोजगार ऋण हेतु जागरूकता शिविर 30 अगस्त को

बीकानेर,21 अगस्त। जिले में अन्य पिछड़ा वर्ग के व्यक्तियों के लिए निःशुल्क चिकित्सा शिविर एवं स्वरोजगार ऋण हेतु जागरूकता शिविर का आयोजन किया जायेगा।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक एल.डी.पंवार ने बताया कि शिविर बिश्नोई धर्मशाला, पब्लिक पार्क में 30अगस्त को सुबह 9ः00 बजे से दोपहर 2ः00 बजे तक आयोजित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि शिविर राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग वित्त एवम् विकास निगम लि. नई दिल्ली के सौजन्य अनुजा निगम ,बीकानेर द्वारा लगाया जायेगा। शिविर में निःशुल्क जाॅच व स्वास्थ्य संबंधी परीक्षण, दवाओं का वितरण तथा निःशुल्क चश्में बांटे जायेंगे। इस शिविर में नेत्रम् आई फाउडेंशन, नई दिल्ली से विभिन्न रोगों के विशेषज्ञों की टीम आयेगी तथा नाक-कान-गला रोग, हद्य रोग, स्त्री रोग, नेत्र रोग एवं अन्य रोगों के विशेषज्ञ अपनी सेवाऐं देंगे।
—–

error: Content is protected !!