मदरसों को आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी : सालेह मोहम्मद

बाड़मेर जिला मुख्यालय पर मदरसा गुलशन ए खतीजतुल कुबरा बालिका आवासीय तिलक नगर में फर्नीचर वितरण कार्यक्रम आयोजित।
बाड़मेर, 15 सितंबर। मदरसों को आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी। ताकि मदरसों में आने वाले बच्चों को बेहतर तालीम मिल सके। अल्पसंख्यक मामलात मंत्री सालेह मोहम्मद ने रविवार को बाडमेर जिला मुख्यालय पर मदरसा गुलशन ए खतीजतुल कुबरा बालिका आवासीय तिलक नगर में फर्नीचर वितरण कार्यक्रम के दौरान यह बात कही।
अल्पसंख्यक मामलात मंत्री सालेह मोहम्मद ने कहा कि मुख्यमंत्री ने बजट घोषणा में मदरसों को स्मार्ट बनाने के लिए दस करोड़ रुपए का प्रावधान किया हैं। उन्होंने कहा कि मदरसों के चहुंमुखी विकास के लिए मदरसा अधिनियम तैयार किया जा रहा है। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देकर अच्छे परिणाम लाने पर राज्य और जिला स्तर पर शिक्षकों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। अल्पसंख्यक मामलात मंत्री सालेह मोहम्मद ने कहा कि मदरसों को वैधानिक दर्जा दिलाने के लिए जल्दी एक बिल लाया जाएगा। इस बिल के पारित होने के बाद मदरसों के तमाम कार्य एक्ट के अनुसार होंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने बिल का ड्राफ्ट तैयार कर लिया है। उन्होंने कहा कि जिन मदरसों में पैराटीचर अधिक हैं, समानीकरण कर उन्हें अन्य मदरसों में भेजा जाएगा। मदरसों को कम्प्यूटर के लिए बजट दिया जाएगा। साथ ही स्मार्ट रूम बनवाए जाएंगे और स्पोट्र्स सामग्री दी जाएगी। इस अवसर पर अल्पसंख्यक मामलात मंत्री सालेह मोहम्मद ने मदरसा गुलशन ए खतीजतुल कुबरा बालिका आवासीय तिलक नगर में फर्नीचर वितरण किया। बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने कहा कि
बच्चों को शिक्षा से वंचित नहीं रखें। उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज के बच्चे हर क्षेत्र में अपनी भागीदारी निभाएं। उन्होंने अपनी ओर से अपेक्षित सहयोग करने का भरोसा दिलाया। इस दौरान जिला परिषद सदस्य फतेह मोहम्मद, अंजुम ताहिर सम्मा, अली मोहम्मद समेत विभिन्न जन प्रतिनिधियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने संबोधित किया।

error: Content is protected !!