ठग सोसायटियों में फंसी जमा राषि को वापिस दिलाए सरकार-देवनानी

प्रो. वासुदेव देवनानी
जयपुर, 12 मार्च।
पूर्व षिक्षा मंत्री एवं अजमेर उत्तर विधायक वासुदेव देवनानी ने प्रदेष में आदर्ष के्रडिट काॅ-ओपरेटिव सोसायटी सहित अन्य सोसायटी में निवेषकों की फंसी जमा राषि को वापिस दिलाने की मांग राज्य सरकार से की। इस संबंध में देवनानी ने गुरूवार को विधानसभा में सहकारिता एवं पर्यटन विभाग से संबंधित मांगे सरकार को प्रस्तुत की। उन्होंने विभिन्न काॅ-आॅपरेटिव सोसाइटियों में निवेषकों की राषि की रक्षा हेतू केन्द्र सरकार की ओर से बनाये कानून को प्रदेष में प्रभावी रूप से लागू करने की मांग की ताकि प्रदेषवासियों की खून पसीने की कमाई को ठग सोसाइटियों की ओर से फर्जिवाडे में गबन करने से समय रहते बचाया जा सके।
इसके अतिरिक्त देवनानी ने राजस्थान राज्य सरकारी उपभोक्ता संघ की दवाओं की दुकानों पर उपलब्ध दवाओं की गुणवत्ता जांचने एवं राज्य सरकार द्वारा की गई ऋणमाफी से बंचित किसानों के ऋण माफ किये जाने की भी मांग सरकार से की।
पर्यटकों की सुविधा के लिए अजमेर में बने कियोस्क व पुष्कर में विश्राम स्थली
पर्यटन विभाग से संबंधित मांगे सरकार को प्रस्तुत करते हुए देवनानी ने देषी विदेषी सैलानियों की सुविधा के लिए पर्यटन स्थलों की सम्पूर्ण जानकारी देने व पर्यटकों के मार्गदर्शन हेतु अजमेर में कियोस्क खोलने के साथ ही पुष्कर मेले में आने वाले श्रद्धालुओं व पर्यटकों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए विश्राम स्थली बनाये जाने की मांग की।
उन्होंने फायसागर रोड पर अजयसर स्थित प्राचीन अजगंधेष्वर मंदिर क्षेत्र को पर्यटन क्षेत्र के रूप में विकसित किये जाने की मांग सरकार से की। उन्होंने अजमेर में नाग पहाडी क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से विकसित कराये जाने के साथ ही जिले के पुराने महलों, किले, बावडियों आदि ऐतिहासिक स्थानों का संरक्षण कर पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करने की मांग भी सरकार से की।

error: Content is protected !!