महिलाओ ने सुरक्षा मास्क बनाकर किया वितरण

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए सुरक्षा के मद्देनजर राजस्थान समग्र कल्याण संस्थान द्वारा गाँव दौराई, नुरियावास, बुधवाडा में सिलाई व बैग का प्रशिक्षण प्राप्त कर चुकी महिलाओं के द्वारा घर बैठे मास्क की सिलाई कर निःशुल्क ग्रामवासियों में वितरण किया जा रहा है अब तक लगभग 350 मास्को का वितरण किया जा चुका है और अभी भी निरंतर जारी है।
महिला व् बालिकाएं पूर्ण ऊर्जा के साथ देश पर आये इस संकट की घडी में अपना छोटा सा सहयोग दे रही हैं!
राजस्थान समग्र कल्याण संस्थान के कार्यकर्ताओ ने फोन व् व्हाट्सप्प के जरिये ग्रामीण लोगो को बताया की कोरोना वायरस खतरनाक वायरस है इससे बचाव के लिए अभी तक कोई समुचित इलाज नहीं है सुरक्षित रहने के लि सभी लोग अपने घर पर रहे लोगो के संपर्क में न जाये। साबुन से अच्छे से हाथ धोये। आपदा की इस घड़ी में सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करे कोरोनावायरस से लड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं, सभी प्रशिक्षण प्राप्त कर चुकी महिलाओं ने मास्क की सिलाई कर अपने ग्राम वासियों को निशुल्क वितरण किया!
संस्थान के मुख्य कार्यकारी डॉ एस एन शर्मा के अनुसार संसथान माय सेल्फी, व् माय वीडियो अभियान सोमवार को लांच करेगी जिसके जरिए भी ग्रामीण व् श्री क्षेत्र में कोरोना वाइरस के बारे में जन समुदाय को जागरूक व् एहतियात के बारे में बताया जायेगा !
इस संघर्ष को कम करने के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं उसे करने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी
एन शर्मा

Leave a Comment

error: Content is protected !!