इंडियन ट्रेलब्लज़ेर वोमेन्स क्लब कुछ ना कुछ एक्टिविटी कराता आ रहा है

जयपुर। लॉक डाउन में इंडियन ट्रेलब्लज़ेर वोमेन्स क्लब लगातार अपने सदस्यो को कुछ ना कुछ एक्टिविटी कराता आ रहा है।
आज क्लब की वरिस्ठ कंमेटी सदस्य ज्योति शर्मा ने समस्त मेम्बर्स से निवेदन किया कि सभी सदस्य अपने छत या बालकनी में बेजुबान पक्षियों के लिए पानी की व्यवस्था करे।
इस निवेदन पर सभी ने बड़ चढ़ कर अपने आवास पर परिंडे लगाये।
सन्तोष भाटी ने कहा *आओ इन्हें भी सम्भाले
एक परिन्डा और लगाए*
एक तो कोरोना काल उस पर गर्मी से हाल बेहाल…इस महामारी में जब लोगों का घर से बाहर निकलना नामुमकिन हो रहा है तब ये *बेजुबान पक्षी* कहीं भूखे प्यासे दम ना तोड़ दे इसी बात को ध्यान में रखकर आज *इंडियन ट्रेलब्लेजर विमन क्लब* की सभी सदस्याओं ने अपने घर की छत और बालकनी में पक्षियों के लिए परिन्डे बांधे ।
नीतू शर्मा बोली गर्मी में अगर सबसे ज्यादा शामत किसी की आ रही है, तो वे है बेजुबान पक्षी l बदलते पर्यावरण के बीच पक्षियों के लिए यह दौर चिंताजनक हो गया है। इन मासूमों को भी पानी की उतनी ही जरूरत है जितनी हमको होती है l इसीलिए मैंने ये परिन्डा लगाया, आप भी इनकी पुकार को सुनें और इनके लिए जलपात्र घर की छतों पर रखें ताकि ये प्यासे न मरें। इन्हें जीवन मिले, संरक्षण मिले, मान मिले।
आइये संकल्प लें और जलपात्र की व्यवस्था करके ओरों को भी प्रेरित करें l
वही कंचन स्वामी ने कहा इतनी भीषण गर्मी में हमारे द्वारा किया गया ये छोटा सा प्रयास इन बेजुबानो में नयी ऊर्जा भर देता हे । वंशिखा सुखवानी बोली पक्षियों को पानी पलिलाओ से बड़ा कोई पुण्य नहीं इस से बड़ा कोई धर्म नहीं l

error: Content is protected !!