“रिपोर्टिंग इन दी टाइम्स ऑफ कोविड-19 ” वेबिनार 16 अक्टूबर (शुक्रवार) को

जयपुर, 13 अक्टूबर, 2020

प्रख्यात मीडिया हस्तियों और मीडिया शिक्षाविदों के साथ वेबिनार के माध्यम से “रिपोर्टिंग इन दी टाइम्स ऑफ कोविड-19″ पर 16 अक्टूबर (शुक्रवार)को वेबिनार का आयोजन यूनिसेफ-राजस्थान द्वारा किया जा रहा है, जिसका क्रियान्वयन -लोक संवाद संस्थान द्वारा किया जाएगा और इसके सहयोगी साझेदार कमुनिकेशन टूडे त्रैमासिक पत्रिका है।

लोक संवाद संस्थान के सचिव श्री कल्याण सिंह कोठारी ने कहा कि प्रस्तावित वेबिनार मीडियाकर्मियों को मैदान पर समाचारों को कवर करने के दोरान उनके सुरक्षा उपायों पर मार्गदर्शन प्रदान करेगा, साथ ही कोविड प्रभावित लोगों और योद्धाओं के साथ भेदभाव और कलंक को समाप्त करने में मीडिया की भूमिका पर चर्चा करेगा। वेबिनार के माध्यम से महामारी के दौरान महिलाओं और बच्चों की स्थिति के बारे में मीडिया को अवगत कराएगी। यह वेबिनार सरकार द्वारा चलाए जा रहे मास्क अभियान को भी बढ़ावा देगा।

वेबिनार का प्रारंभ यूनिसेफ राजस्थान की प्रमुख इसाबेल बर्देम, द्वारा किया जाएगा । कोरोना महामारी के दौरान महिलाओं और बच्चों की स्थिति की ओर ध्यान आकर्षित करेंगी। बच्चों और उनके परिवारों को कोविड -19 के संपर्क से कैसे बचाया जाए और मृत्यु दर को कैसे कम किया जाए।

डॉ। मृणाल चटर्जी क्षेत्रीय निदेशक, इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन (IIMC) ढेंकानाल ओडिशा, पत्रकारों के साथ-साथ मीडिया के सामने आने वाली चुनौतियों पर पत्रकारों के लिए व्यक्तिगत सुरक्षा पर बात करेंगे। पेशेवर वरिष्ठ मीडिया शिक्षाविद / मास मीडिया शिक्षक प्रो। संजीव भानावत-पूर्व पत्रकारिता और जनसंचार विश्वविद्यालय, राजस्थान के प्रोफेसर और मुख्य संपादक “कम्युनिकेशन टुडे”, मीडिया की भूमिका पर ध्यान केंद्रित करेंगे और महामारी के दौरान महिलाओं और बच्चों की वर्तमान स्थिति को उजागर करने में उनकी भूमिका के बारे में चर्चा करेंगे। कोरोना से ठीक हो चुके वरिष्ठ पत्रकार श्वेता झा, जो की आज तक में एसोसिएटेड एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर / एंकर और मनोज माथुर-रेजिडेंट एडिटर ज़ी राजस्थान न्यूज़, कोविड से प्रभावित भेदभाव और भेदभाव को समाप्त करने में मीडिया की भूमिका पर अपने अनुभव साझा करेंगे।

श्री अंकुश सिंह, संचार विशेषज्ञ, यूनिसेफ राजस्थान ने बताया कि वरिष्ठ मीडिया पत्रकारो के साथ कोविड के दौरान क्षमता वृद्धि कार्यक्रम के तहत जिला स्तर के पत्रकार भी पूरे राजस्थान से भाग लेंगे।Link for registration.

https://unicef.zoom.us/s/94730301110

कल्याण सिंह कोठारी

मीडिया सलाहकार।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!