रेवॉल्ट मोटर्स पहुंचा आपके शहर; 25 अक्टूबर को जयपुर में खोलेगा अपना पहला रीटेल स्टोर

जयपुर, 18 अक्टूबर, 2021: भारत की नेक्स्ट जैन मोबिलिटी कंपनी रेवॉल्ट मोटर्स ने जयपुर में अपना पहला रीटेल स्टोर खोलने की घोषणा की है। उपभोक्ताओं की मांग को ध्यान में रखते हुए कंपनी अपने सेल्स नेटवर्क का विस्तार कर रही है और मौजूदा 6 शहरों से बढ़कर 2022 तक कोलकाता, सूरत, चण्डीगढ़, लखनऊ और एनसीआर सहित 64 नए स्थानों में अपनी रीटेल मौजूदगी का विस्तार करेगी। इसके अलावा 70 शहरों में 21 अक्टूबर दोपहर 12 बजे से फ्लैगशिप आरवी 400 की बुकिंग री-ओपन होगी। वे उपभोक्ता जो उत्सुकता से इंतज़ार कर रहे हैं वे कंपनी की वेबसाईट के माध्यम से रेवॉल्ट मोटरसाइकल के लिए बुकिंग कर सकते हैं।
सभी नए स्टोर्स की स्थापना इन शहरों में रीटेल पार्टनर्स के द्वारा की जाएगी। रेवॉल्ट की बाइकों की बढ़ती मांग को देखते हुए नए स्टोर भारत-उन्मुख प्रत्यास्थ एवं लागत-प्रभावी इनोवेशन्स पर ध्यान केन्द्रित करेंगे, जो भारत को आत्मनिर्भर बनाने के दृष्टिकोण के साथ इलेक्ट्रिक परिवहन के विकास में भी योगदान दे सकें। ये नए सेंटर न सिर्फ कंपनी के लिए सेल्स पॉइन्ट्स की भूमिका निभाएंगे, बल्कि उपभोक्ताओं को भी वाहन के डिज़ाइन एवं चार्जिंग प्रक्रिया का अनुभव पाने का अवसर मिलेगा। वे चार्जिंग पॉइन्ट्स पर इन्सटॉलेशन के बारे में भी जान सकेंगे और टेस्ट राईड का अनुभव भी पा सकेंगे।
इस अवसर पर श्री राहुल शर्मा, संस्थापक, रेवॉल्ट मोटर्स ने कहा, ‘‘हमें खुशी है कि हम जयपुर में अपना पहला रीटेल स्टोर खोलने जा रहे हैं। रेवॉल्ट मोटर की राईड अब तक शानदार रही है और हम आने वाले सालों में बड़ी उपलब्धियां हासिल करने के लिए तैयार हैं। उपभोक्ताओं की बढ़ती मांग को देखते हुए हमने अपने मौजूदा नेटवर्क को 6 शहरों से बढ़ाकर 70 शहरों में विस्तारित करने का लक्ष्य रखा है। शुरूआत से ही हमें उपभोक्ताओं से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया तथा राज्य एवं केन्द्र सरकारों से पूरा सहयोग मिला है। हमारा नया सेल्स नेटवर्क देश भर में उपभोक्ताओं की बढ़ती ज़रूरतों को पूरा करेगा और ईवी क्रान्ति लाने में योगदान देगा। रेवॉल्ट इंटेलीकोर्प में हम अपने उपभोक्ताओं को ई-मोबिलिटी के सुरक्षित एवं बेहतर समाधान उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’
रेवॉल्ट मोटर्स को इसकी आरवी 400 के खरीददारों से शानदार प्रतिक्रिया मिली है, हर बार यह सेल पर आने के बाद कुछ ही मिनटों के अंदर बिक गई। इसके अलावा कंपनी एआई का उपयोग कर, उपभोक्ताओं को इन-हाउस कॉन्टैक्टलैस अनुभव प्रदान करती है। वर्तमान में ब्राण्ड बैंगलुरू, दिल्ली, मुंबई, पुणे, चेन्नई, अहमदाबाद और हैदराबाद में अपना संचालन कर रहा है।
आरवी 400, 72V से पावर्ड, 3KW (मिड ड्राइव) मोटर, 3.24KWh लिथियम-आयन बैटरी के साथ आती है, जो 85km/h तक की टॉप स्पीड देती है। बाईक को माय-रेवॉल्ट ऐप से भी ऑपरेट किया जा सकता है, जो कई कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ आती है जैसे बाईक लोकेटर/ ज्यो फेंसिंग, कस्टमाइज़्ड साउण्ड जिसे आप स्क्रीन पर टैप कर बदल सकते हैं, कम्प्लीट बाईक डायग्नॉस्टिक्स, बैटरी स्टेटस, आपकी राइड के हिस्टोरिकल डेटा और तय किए जा चुके किलोमीटर, साथ ही नज़दीकी रेवॉल्ट स्विच स्टेशन की लोकेशन का विकल्प जहां आप अपनी रेवॉल्ट बैटरी बदल सकें और 60 सैकण्ड से भी कम समय के अंदर अपनी राईड पर आगे बढ़ सकें।
आरवी 400 तीन राइडिंग मोड्स के साथ आती है- ईको, नॉर्मल और स्पोर्ट- हर मोड आपकी राइडिंग स्टाइल और ज़रूरतों के अनुकूल है। साथ ही अपसाईड डाउन (यूएसडी) फोर्क्स अप-फ्रन्ट औैर रियर पर फुली एडजस्टेबल मोनो शॉक के साथ आती है जो राइडिंग का बेजोड़ अनुभव प्रदान करते हैं।

error: Content is protected !!