मुख्यमंत्री ने बड़ी संख्या में लोगों की जनसुनवाई की

जयपुर। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने सोमवार को यहां जनसुनवाई के दौरान प्रदेश के विभिन्न जिलों से बड़ी संख्या में आए लोगों के अभाव-अभियोग सुने। श्री गहलोत ने जनसमस्याओं के संबंध में मौके पर ही अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मिशन कंपाउंड (जयपुर) से आई ईसाई समाज की महिलाओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री को पुष्पगुच्छ भेंटकर क्रिसमस पर्व की शुभकामनाएं दी। श्री गहलोत ने भी इन महिलाओं श्रीमती सुनीता मैसी, आभा मैसी, कविता एलेक्जेंडर, पिंकी ग्रोवर, एलविरा सिंह आदि को क्रिसमस की मंगलकामनाएं देते हुए कहा कि हम सभी को इस पर्व पर प्रभु यीशु की शिक्षाओं को जीवन में आत्मसात् करने का संकल्प लेना चाहिए।
मेरिट में आए विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया- 
जनसुनवाई के दौरान विभिन्न बोर्ड परीक्षाओं की मेरिट में स्थान बनाने वाले मुरलीपुरा स्थित एन. के. पब्लिक स्कूल के छह बच्चों ने श्री गहलोत से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने बच्चों को विद्यालय की ओर से प्रशस्ति पत्र तथा इनाम राशि के चैक भेंट किए। श्री गहलोत ने इन बच्चों श्री आयुष खंडेलवाल, श्री शुभम विजय, श्री सुनीत चौधरी, सुश्री दीक्षा बंसल, सुश्री निहारिका पारीक एवं श्री अभिषेक शर्मा को बधाई देते हुए आगे भी इसी तरह अध्ययन करने के लिए प्रेरित किया।
रक्तदान पोस्टर का लोकार्पण- 
मुख्यमंत्री ने महात्मा ज्योतिबा फुले राष्ट्रीय संस्थान की ओर से सावित्री बाई फुले की जयंती पर 3 जनवरी, 2013 को विद्याधर नगर में आयोजित किए जाने विशाल रक्तदान शिविर के पोस्टर का लोकार्पण किया। श्री गहलोत ने रक्तदान शिविर के लिए आयोजकों को बधाई देते हुए कहा कि महापुरुषों के जन्मदिन के अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन एक अच्छी परम्परा है।  इस अवसर पर संस्थान के जिलाध्यक्ष श्री मोहन राजोरिया, पूर्व पार्षद श्रीमती शीला सैनी, ज्योतिबा फुले राष्ट्रीय संस्थान के शहर अध्यक्ष श्री गुलाबचंद सैनी सहित अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे।
नव वर्ष का कैलेंडर भेंट- 
मुख्यमंत्री को इंडियन मार्शल आर्ट एकेडमी, मुरलीपुरा के जूडो-कराटे प्रशिक्षु बच्चों ने संस्थान की ओर से प्रकाशित वर्ष 2013 का कैलेंडर भंेट किया। श्री गहलोत ने हैरतअंगेज प्रदर्शन करने वाले श्री गणेश कुमावत को संस्थान की ओर से पुरस्कृत किया। मुख्यमंत्री ने मार्शल आर्ट का प्रशिक्षण लेने वाली नन्हीं बालिकाओं से मुलाकात कर उनका हौसला बढ़ाया और कहा कि आत्मरक्षा के लिए ऐसे शारीरिक प्रशिक्षण को बढ़ावा देने की आवश्यकता है।  श्री गहलोत को जल संरक्षण एवं विकास प्रकोष्ठ की अध्यक्ष श्रीमती बीना शर्मा ने राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं एवं उपलब्धियों पर आधारित पोस्टर भेंट किया। उन्होंने बताया कि इन पोस्टरों के माध्यम से राज्य सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाया जाएगा।

error: Content is protected !!