रेलवे सुरक्षा बल की सजगता से यात्रियों की सुरक्षा सुदृढ़

लावारिस बच्चों को बचाने सहित खोया सामान किया सुपुर्द

उत्तर पष्चिम रेलवे यात्रियों की सुरक्षा के लिये सदैव प्रयासरत् रहता है और रेलवे सुरक्षा बल द्वारा यात्री सुरक्षा को प्राथमिकता पर रखा जाता है। रेलवे सुरक्षा बल पूर्ण सजगता और मुस्तैदी के साथ कार्य कर लावारिस हाल में पाये गये बच्चो को चाईल्ड हैल्प लाईन तक पहुॅचाने के साथ ही यात्रियों तथा उनके सामान की सुरक्षा सुनिष्चित कर रहा है।
उत्तर पष्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शषि किरण के अनुसार रेलवे सुरक्षा बल की सजगता से भीलवाडा स्टेषन पर दिनांक 08.11.2021 को सवारी गाड़ी संख्या 02995, के आगमन पर प्लेटफार्म नं .1 पर एक नाबालिक लड़के को रोता हुआ पाकर उसे चाईल्ड हैल्प लाइन, भीलवाड़ा के सुपर्दु किया गया इसी प्रकार दिनांक 10.11.21 को उदयपुर सिटी रेलवे स्टेषन बुकिंग हॉल में एक बालक लावारिस हालत में घुमता मिला, जिसे चाईल्ड हैल्प लाईन उदयपुर को सुपुर्द किया गया।
दिनांक 05.11.2021 को गाड़ी संख्या 02093 (पुरी-जोधपुर स्पेषल) में एक लेडिज पर्स, जिसमें महिला का सोने का मंगलसूत्र, 02 मोबाईल, एटीएम कार्ड एवं अन्य कीमती सामान इत्यादि थे, के पाये जाने पर रेलवे सुरक्षा बल, जोधपुर द्वारा यात्री को सुपुर्द किया गया। इसी प्रकार दिनांक 06.11.2021 को सवारी गाडी सं. 02995, बान्द्रा टर्मिनस-अजमेर स्पेषल एक्स. में एक यात्री का सूटकेस गाडी में छूट गया। रेलवे सुरक्षा बल स्टॉफ अजमेर मण्डल द्वारा सूटकेस प्राप्त कर यात्री को सुपुर्द किया गया।
रेलवे यात्रियों की सुरक्षित एवं संरक्षित यात्रा के लिए कटिबद्ध है एवं इसके लिए रेलवे सुरक्षा बल हमेषा तत्पर है।

वरि. जन सम्पर्क अधिकारी
उत्तर पश्चिम रेलवे, जयपुर

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!