पूर्व सांसद वृद्धिचंद जैन की पुण्य तिथि पर विचार गोष्ठी का आयोजन

युवा नेता आज़ाद सिंह राठौड़ के स्थानीय कार्यालय में बाड़मेर जैसलमेर के पूर्व सासंद व बाड़मेर के पूर्व विधायक वृद्धिचंद जैन की पुण्यतिथि पर विचार गोष्ठी का आयोजन कर दिवंगत गांधीवादी नेता को श्रद्धांजलि अर्पित कर याद किया।
विचार गोष्ठी में स्व. वृद्धि चंद जैन के बारे में यगदत जोशी, जिला उपाध्यक्ष कांग्रेस ने कहा कि आज हमें उनके विचारों से प्रेरणा लेनी चाहिए, उन्होंने हमेशा पार्टी के पदाधिकारी व सरकार में रहते हुए किसानों ओर कमजोर वर्ग के लोगो की आवाज को मजबूती से उठाया है, वे जीवन पर्यंत किसानों व कमजोर वर्ग को आगे लाने का प्रयास करते रहे।
विचार गोष्ठी में संबोधित करते हुए खेतगिरी जी महाराज, अध्यक्ष गोस्वामी समाज ने कहा कि वृद्धिचंद जी उच्च कोटि के विचारों के धनी थे ही साथ-साथ ही वे पूज्य बापू के बताये हुए मार्ग पर चलते हुए आमजन के बीच में गांधीवादी विचारधारा को मजबूत करने में अपना विशेष योगदान दे गये। स्वामी ने बताया की समय-समय पर विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर रहते हुए आजीवन साधारण कार्यकर्ता की भांति जीवन जीया। इसलिए उनको मालानी का गांधी भी कहा जाता था।
इंटक जिलाध्यक्ष मुलतान सिंह महाबार ने कहा की जैन के बाड़मेर के विकास के क्षेत्र में दिये गये योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। गांधीवादी विचारों के धनी वृद्धीचंद जी हम सबके प्रेरणास्रोत है।
पूर्व युवा कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष नारायण बृजवाल ने बताया कि विरधी चंद जैन वर्ष 1980 व 1984 में बाड़मेर जैसलमेर के सासंद रहे और 3 बार बाड़मेर विधानसभा से विधायक भी रहे, वह बाड़मेर के जिलाप्रमुख ओर एक बार बाड़मेर नगर पालिका अध्यक्ष भी रहे।
गोष्ठी के उपरांत उनकी तस्वीर पर पुष्पांजलि कर उन्हें याद किया गया। इस अवसर पर सरपंच जीत परमार, कैलाश सोनी, मोहन सोनी, इलीयास खान, रायचन्द के साथ-साथ कई कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता, युवा एवं गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

– गिरधर सिंह सोढा ( कार्यालय श्री आज़ाद सिंह राठौड़, बाड़मेर )
+91-9680110611

error: Content is protected !!