दिलावर की मोहल्ला बैठकों से आमजन को मिल रही राहत

ग्राम खैराबाद में दो दिन में लगभग 20 मोहल्ला बैठके करेंगे दिलावर
कोटा, 04 जुुलाई। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री एवं रामगंजमण्डी विधायक मदन दिलावर अपने विधानसभा क्षैत्र में लगातार मोहल्ला बैठके कर आमजन को उनकी छोटी-छोटी समस्याओं से निजात दिलाने का प्रयास कर रहे है। दिलावर बैठको में देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्रीमान् नरेन्द्र जी मोदी के कार्यकाल के सफल 8 वर्षाे में उनके द्वारा जन कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से आमजन को दी जा रही राहत के बारे में भी विस्तार से चर्चा कर रहे है वे लाभान्वित लोगो से भी मुखातिब हो रहे है।
दिलावर ने बताया कि आज खैराबाद ग्राम में 09 मोहल्ला बैठके कर आमजन के अभाव अभियोग सुने और मौके से ही सम्बन्धित अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिये गये। मोहल्ला बैठको में बिजली, पानी, साफ-सफाई, आवासहीन व्यक्तियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत आवास की स्वीकृति दिलवाने, खाद्य सुरक्षा योजना का लाभ दिलवाने जैसी समस्याऐं आमजन द्वारा बताई गई जिसके बारे मे विस्तार से चर्चा कर सम्बन्धित अधिकारियों को प्राथमिकता से निराकरण करने को कहा।
दिलावर ने यह भी बताया कि खैराबाद में वर्षाे पुराने तालाब पर कुछ असामाजिक तत्वों ने अवैध अतिक्रमण/निर्माण कर पानी की आवक के रास्तों को अवरूद्ध कर दिया है इतना ही नहीं तालाब के अन्दर नालियां निकालकर गंदे पानी व गंदगी को डाला जा रहा है जिसके लिए ग्रामवासियों ने भी एक स्वर में ऐसे असामाजिक तत्वों के विरूद्ध कार्यवाही करने की बात कही। दिलावर ने मौके से ही उप जिला कलेक्टर रामगंजमण्डी एवं विकास अधिकारी खैराबाद को तालाब भूमि की पैमाईश कराने, अवैध कब्जे/अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिये साथ ही जिन लोगो ने तालाब में पानी की आवक के रास्तो को अवरूद्ध किया है उनके खिलाफ भी कार्यवाही करने को कहा। दिलार ने तालाब के सौंन्दर्यकरण के लिए विधायक कोष से 5 लाख राशि की स्वीकृति भी प्रदान की।
दिलावर ने यह भी बताया कि खैराबाद में वीर बालाजी मन्दिर के पीछे खसरा नं. 871 की सरकारी भूमि पर असामाजिक तत्वों द्वारा किये गये अवैध कब्जे/अतिक्रमण को भी तत्काल हटाने के निर्देश उप जिला कलेक्टर रामगंजमण्डी को दिये। इसी प्रकार शमशान भूमि पर भी अवैध निर्माण को हटाने व शमशान भूमि की पैमाईश करवाने को भी कहा गया तथा अधिकारियों को यह भी कहा कि गुण्डो, बदमाशों व असामाजिक तत्वों द्वारा इस प्रकार सरकारी भूमि पर अवैध रूप से कब्जे/निर्माण करने पर सख्ती से कार्यवाही की जावे।
दिलावर ने खैराबाद खैराबाद के वार्ड नं. 09 बैरवा बस्ती में सार्वजनिक सामुदायिक भवन के निर्माण हेतु विधायक कोष से 10 लाख राशि दिये जाने की स्वीकृति भी दी गई।
मोहल्ला बैठको में रामरतन शर्मा मण्डल अध्यक्ष, बृजमोहन मीणा पूर्व पं.स. सदस्य, गिरिराज श्रृंगी, ओम मेघवाल ‘‘फौजी’’, जय प्रकाश मीणा, नवनीत पारेता पं.स. सदस्य, बाबूलाल लोधा सरपंच, विशाल श्रृंगी, भूपेन्द्र सिंह गुणदी, जगदीश सैन, प्रमोद भाया पण्डा, पुरूषोत्तम पटवा उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!