अध्यापिका के मारपीट करने पर हुआ हंगामा

-मूलचंद पेसवानी/ शाहपुरा/ स्थानीय एजेंसी मोहल्ला में स्थित राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय नया बाजार में अध्यापिका उषा माहेश्वरी द्वारा गुरूवार को एक छात्र प्रहलाद प्रजापत के साथ आकरण ही मारपीट करने से अभिभावकों में आक्रोश व्याप्त हो गया। पार्षद स्वराजसिंह शेखावत व विद्यालय प्रबंध समिति की अध्यक्ष गीता देवी की अगुवाई में अभिभावकों ने प्रदर्शन किया तथा एसडीएम को कार्रवाई के लिए ज्ञापन दिया।
अध्यापिका द्वारा मारपीट के बाद भी विद्यालय में हंगामा करने के कारण एसडीओ बजरंग लाल वर्मा, विकास अधिकारी जगदीश जोशी, एसडीआई भोमालाल गुर्जर, पुलिस चौकी प्रभारी लक्ष्मणसिंह मय महिला जाब्ते के मौके पर पहुंचे। एसडीओ ने अभिभावकों के अलावा संस्था प्रधान भगवती गुर्जर से मामले की जानकारी ली। इस दौरान महिला कांस्टेबल के अध्यापिका को समझाईश का प्रयास करने भी वो शांत नहीं हुई। इस दौरान अध्यापिका के परिजन भी मौके पर पहुंचे तथा उन्होंने बताया कि अध्यापिका की मानसिक स्थित ठीक न होने से ऐसा हो गया होगा।
उधर अभिभावक, पार्षद व प्रबंध समिति के सदस्यों ने एसडीओ के समक्ष भी प्रदर्शन कर अध्यापिका को यहां से तुरंत हटाने की मांग की। पार्षद ने एसडीओ को बताया कि मारपीट के बाद छात्रों-छात्राओं को कमरे में बंद कर दिया जिससे कभी भी कोई हादसा हो सकता है।
जिस पर एसडीओ व बीडीओ ने मौके पर मौजूद चौकी प्रभारी लक्ष्मण सिंह को कार्रवाई के निर्देश दिये। जिस पर अध्यापिका को थाने लाकर उसको धारा १५१ के तहत शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए पाबंद किया।
इनका कहना है कि 
अध्यापिका की मानसिक स्थिति सही न होने तथा मौके पर हंगामा होने से उसे पुलिस के सिर्पुद कर दिया। जिस पर उसको पाबंद करा दिया गया है। विभाग अपने स्तर पर विभागीय कार्यवाही प्रांरभ कर रहा है।
-जगदीश जोशी
विकास अधिकारी, शाहपुरा 

अध्यापिका उषा माहेश्वरी द्वारा आए दिन मारपीट की जाती है। पूर्व में भी ऐसी घटनाएं घटित होने पर शिकायत विभाग को दी गई है। अध्यापिका को नहीं हटाया गया तो आंदोलन किया जायेगा।
-स्वराजसिंह शेखावत
पार्षद नगर पालिका शाहपुरा 

दिल्ली गेंगरेप की शिकार  दामिनी को श्रृद्वांजलि देकर लिया संकल्प
शाहपुरा/ नई दिल्ली गेंगरेप की शिकार दामिनी को श्रृद्वांजलि देने के जनजागरण मंच के तत्वावधान में त्रिमूर्ति चौराहा पर चार घंटे तक सार्वजनिक कार्यक्रम किया गया। यहां पर दामिनी के चित्र पर पुष्प अर्पित करने के साथ ही दो मिनट का मौन रखकर इस आशय का संकल्प लिया गया कि इस प्रकार की घटनाओं को रोकने के साथ साथ संस्कारवान समाज की निर्माण के लिए वो कार्य करेगें।
श्रृद्वांजलि कार्यक्रम में उपखंड अधिकारी बजरंग लाल वर्मा, विकास अधिकारी जगदीश जोशी, भाजपा जिला महामंत्री कैलाश काबरा, नगर पालिका अध्यक्ष रघुनंदन सोनी, पूर्व पालिका अध्यक्ष कन्हैयालाल धाकड़, नगर कांग्रेस अध्यक्ष बालमुकंद तोषनीवाल, पार्षदगण, कांग्रेस व भाजपा के पदाधिकारीगण, जनप्रतिनिधि मौजूद थे। इसके अलावा सैकड़ों की तादाद में छात्र छात्राओं ने भी पहुंच कर पुष्प अर्पित किये। बाद में सांय ४ बजे दो मिनट का मौन रखकर श्रृद्वांजलि भी दी गई।

error: Content is protected !!