उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड ने राजस्थान में अपना विस्तार किया

जयपुर, जनवरी, 2023- उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड (यूएसएफबीएल) ने जयपुर क्षेत्र में राजस्थान राज्य में अपने बैंकिंग आउटलेट के उद्घाटन की घोषणा की। इसके साथ, बैंक 25 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैले देश में 819 बैंकिंग आउटलेट्स के नेटवर्क के माध्यम से अपनी वित्तीय सेवाएं प्रदान करता है।

इन बैंकिंग आउटलेट्स की लॉन्चिंग बैंक की अपनी पहुंच बढ़ाने की रणनीति के अनुरूप है और इस तरह नए और मौजूदा भौगोलिक क्षेत्रों में ग्राहकों को वित्तीय सेवाओं की एक पूरी श्रृंखला प्रदान करती है। इसमें बैंक के नेटवर्क के ग्राहकों के लिए बचत और चालू खाते, सावधि और आवर्ती जमा, ऋण, क्रेडिट, बीमा उत्पाद और निवेश उत्पाद शामिल हैं।

यूएसएफबीएल समूह ऋण देने के ज्वाइंट लायबिलिटी ग्रुप (जेएलजी) मॉडल के माध्यम से अल्प-आय वाले व्यक्तियों या समूहों को व्यवसाय विकास सेवाओं के लिए माइक्रो-बैंकिंग ऋण प्रदान करता है, जिनके पास वित्तीय सेवा तक सीमित पहुंच है। समूह ऋण देने के JLG मॉडल में सहकर्मी-गारंटी ऋण मॉडल शामिल है, जो व्यक्तियों को व्यक्तिगत आधार पर संपार्श्विक या सुरक्षा प्रदान किए बिना ऋण लेने में सक्षम बनाता है।

इसके अलावा बैंक अपने ग्राहकों को थोक ऋण, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (“एमएसएमई”) ऋण, आवास ऋण, संपत्ति पर ऋण, वाणिज्यिक वाहन और निर्माण उपकरण ऋण और गोल्ड लोन प्रदान करता है।

इस अवसर पर, श्री गोविंद सिंह, एमडी और सीईओ, उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड ने कहा, “यह उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड के लिए एक महत्वपूर्ण दिन है क्योंकि हम 25 बैंकिंग आउटलेट्स के साथ देश भर में अपने पदचिह्न का विस्तार कर रहे हैं। यह स्थानीय समुदाय को एक ऐसे विकल्प पर विचार करने का अवसर देता है जो न केवल उनके वित्तीय विश्वास के निर्माण में मदद करता है, बल्कि रोजगार, कौशल विकास और बेहतर आजीविका के वातावरण के निर्माण के लिए एक सक्षमकर्ता के रूप में भी कार्य करता है।

बैंक के ग्राहक शाखाओं, 24*7 एटीएम, इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) और कॉल सेंटर जैसे कई चैनलों के माध्यम से बैंकिंग सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा, बैंक ग्राहकों को टैबलेट-आधारित एप्लिकेशन असिस्टेड मॉडल, “डिजी ऑन-बोर्डिंग” के माध्यम से शाखा में आए बिना बैंक खाता खोलने की सुविधा प्रदान करता है।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!