मूक बधिर बच्चों ने चित्रात्मक अभिव्यक्ति द्वारा दिखायी प्रतिभा

जयपुर । बसन्त पंचमी के उपलक्ष में संस्था कला मंज़र ने राजकीय आनंदी लाल मूक बधिर उ.मा.विद्यालय, जयपुर में बसन्त उत्सव का आयोजन किया जिसमें वहाँ के मूक बधिर बच्चों के साथ सरस्वती पूजन व लड्डू वितरण के साथ बालिकाओं का नृत्य व सभी विद्यार्थियों की चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। संस्था की सचिव मीनाक्षी माथुर ने बताया कि आयोजन की अध्यक्षता वरिष्ठ समाजसेवी पूजा उपाध्याय , मुख्य अतिथि नृत्य गुरु उषा श्री व अति विशिष्ट अतिथि के रूप में सुप्रसिद्ध पार्श्व गायक रविन्द्र उपाध्याय व विशिष्ट अतिथि के रूप में रेशमा खान और अमृता मौर्य आयोजन में उपस्थित रहे। चित्रकला प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में वरिष्ठ चित्रकार अजय गर्ग , नीलू कंवरिया व प्रतिमा पटनायक शामिल थे।
रवीन्द्र उपाध्याय के साथ सभी बच्चों ने जमकर आनंद उठाया।
संस्था की अध्यक्ष शोभा सक्सेना ने सभी अतिथियों का स्वागत किया व बताया कि संस्था का मुख्य उद्देश्य विभिन्न विद्यालयों में बच्चों के बीच सांस्कृतिक आयोजन व प्रतियोगिताएं करवा कर उभरती हुई प्रतिभाओं की खोज करना है।
आयोजन में मुकेश माथुर, डॉ अलका राव, रेणु वशिष्ठ, आलोक शर्मा, सीमा कावन्त, उमा गौतम व स्कूल का समस्त स्टाफ व अभिभावक भी उपस्थित रहे।चित्रकला प्रतियोगिता को दो वर्गों में बांटा गया जिसमें कुल 80 बच्चों ने भाग लिया जिनमें प्रथम स्थान पर क्रमशः देवेन सोनी और वृत्ति अग्रवाल द्वितीय स्थान पर प्रियंका शाह व फरहान खान तृतीय स्थान पर वासुदेव व विशाल सिंह रहे प्रथम व द्वितीय सांत्वना के दो – दो पुरस्कार भी दिए गए। विजेता प्रतिभागियों के साथ विशेष वर्कशॉप लगाने का निर्णय भी लिया गया है।

error: Content is protected !!