भाजपा-कांग्रेस पर अखिलेश ने चलाई तोप

जयपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को जयपुर में कांग्रेस और भाजपा पर सीधा निशाना साधते हुए चुनावी शंखनाद कर दिया। अखिलेश ने कांग्रेस सरकार पर शब्दों के बाण चलाते हुए आगामी विधानसभा चुनाव में वोटरों को तोप चलाकर कांग्रेस और भाजपा दोनों को सबक सीखाने की बात भी कही।

यूपी के सीएम ने कहा कि मैंने जयपुर की ख्यातनाम जयबाण तोप को देखा है और सुना है कि वह सिर्फ एक बार चली है। मैं समझता हूं कि आपके सामने चुनाव आ गया है यदि आप लोग मतदान करोगे तो ये कांग्रेस और बीजेपी का पता नहीं चलेगा ऐसी तोप आप चला देना।

इस अवसर पर अखिलेश ने पदोन्नति में आरक्षण मामले में अभिनंदन रैली को संबोघित करते हुए कहा कि यह चुनावी साल है और अब कांग्रेस और भाजपा को सबक सीखाएं का समय आ गया है। अखिलेश ने कहा कि हम आरक्षण के खिलाफ नहीं लेकिन पदोन्नति में आरक्षण ठीक नहीं और समाजवादी पार्टी इसका विरोध करती है। यदि समय रहते राजस्थान की सरकार इसपर फैसला नहीं लेगी तो सरकारी कर्मचारी जानते हैं कि कैसे सरकार को ठीक किया जाता है।

अखिलेश यादव शनिवार को समता आंदोलन समिति की ओर से आयोजित अभिनंदन समारोह में शामिल होने जयपुर पहुंचे हैं। पदोन्नति में आरक्षण के मुद्दे पर अखिलेश की इस अभिनंदन रैली को चुनावी नजरिए देखा जा रहा है,जिससे प्रदेश के सियासी समीकरण बदल सकते हैं। अखिलेश की इस यात्रा के साथ ही कांग्रेस और भाजपा दोनों प्रमुख पार्टियों को समाजवादी पार्टी के राजस्थान में बढ़ते कदमों से चिंता सताने लगी है।

error: Content is protected !!