वनस्थली विद्यापीठ में छात्रा ने की खुदकुशी

छात्राओं के उत्पीड़न, छेड़छाड़ और आत्महत्या के मामलों में पिछले कुछ समय से चर्चित राजस्थान के टोंक जिले में स्थित महिला विश्वविद्यालय वनस्थली विद्यापीठ में शुक्रवार को एक और छात्रा ने आत्महत्या की ली। विद्यापीठ के हॉस्टल से बीटेक की एक छात्रा का शव और सुसाइड नोट बरामद किया गया। छात्रा बिहार के कटिहार जिले की रहने वाली थी।

गौरतलब है कि 21 जनवरी को भी एमएससी की बरेली निवासी एक छात्रा ने हॉस्टल के कमरे में आत्महत्या की थी। इससे पहले भी छात्राओं की आत्महत्या की घटनाएं हो चुकी हैं। हाल ही में विद्यापीठ में छेड़छाड़ के मामले को लेकर छात्राओं ने कई दिनों तक आंदोलन भी चलाया था।

पुलिस अधीक्षक एस परिमाला ने बताया कि शव को आपाजी आरोग्य सदन वनस्थली विद्यापीठ के मुर्दाघर में रखवाया गया है और छात्रा के परिजनों को सूचना दी गई है। छात्रा तबीयत खराब होने की बात कहकर कॉलेज नहीं गई थी। दोपहर में छात्राएं हॉस्टल आई तो उसका कमरा बंद मिला। काफी आवाज लगाने पर भी कोई जवाब नहीं मिला तो वार्डन को सूचना दी। दरवाजा खोला गया तो छात्रा फर्श पर पड़ी मिली। छात्रा के कमरे से मिले सुसाइड नोट में लिखा है कि मैं मानसिक अवसाद में हूं, इस कारण अपनी मर्जी से आत्महत्या कर रही हूं। इसके लिए कोई दूसरा उत्तरदायी नहीं है।

error: Content is protected !!