टनल हादसे पर राज्यपाल ने मांगी रिपोर्ट

rajyapal margaret alvaजयपुर। जयपुर टनल में रविवार को हुए हादसे को लेकर राजस्थान की राज्य पाल मार्गेट आल्वा ने राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। आल्वा ने हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कई सवाल उठाए हैं।

उन्होंने समाज के बुनियादी मूल्यों पर सरकार, मीडिया, बुद्धिजीवियों, आम नागरिकों की असंवेदनशील प्रवृति के हावी होने पर चिंता भी जाहिर की। उन्होंने यह भी कहा कि क्या ऐसी परिस्थितियों के लिए सरकार जिम्मेदार है? हादसे के शिकार परिवार के पास मदद पहुंचने में देरी हुई है?

राज्यपाल ने हादसे का शिकार परिवार के प्रति संवेदनाएं प्रेषित करते हुए अपने संदेश में मृतक मां-बेटी की मौत पर गहरा दु:ख प्रकट किया है।

उन्होंने हादसे के सीसीटीवी फुटेज का उल्लेख करते हुए राहगीरों के असंवेदनशील रवैये पर गहरा दु:ख प्रकट किया। उन्होंने इस हादसे में असंवेदनशील समाज और राहगीरों प्रतिक्रिया की तुलना पिछले साल दिसम्बर में हुए दिल्ली बस गैंगरेप के हादसे से की।

उन्होंने कहा जिस तरह दिल्ली में बर्बरता पूर्वक युवती को नग्न अवस्था में सड़क पर फेंके जाने के बाद भी राहगीर उसकी मदद को आगे नहीं आए उसी तरह टनल हादसें में आम आदमी ने सामाजिक मूल्यों को दरकिनार करते हुए असंवेदनशीलता का परिचय दिया।

error: Content is protected !!