महेश नवमी पर प्रतियोगिताएं एवं विशाल शोभा यात्रा का आयोजन

udaipurउदयपुर। उदयपुर नगर माहेश्वरी सभा एवं नगर की आठों क्षेत्रीय सभाओं के पदाधिकारियों की रामचन्द्र चम्पालाल धर्मशाला में हुई संयुक्त बैठक में महेश नवमी पर्व को विशाल स्तर पर मनाने का निर्णय लिया गया। 10 से 16 जून तक विविध खेलकुद प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी। 16 एवं 17 जून को सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। 18 जून को विशाल शोभा यात्रा एवं भव्य महेश प्रसादी का आयोजन किया जाएगा। इसमें उदयपुर के सभी माहेश्वरी बंधुओं की भागीदारी होगी।
नगरसभा के अध्यक्ष श्री भुवनेश माहेश्वरी नें बताया कि इतने विशाल स्तर पर माहेश्वरी समाज का यह प्रथम आयोजन होगा। महेश नवमी आयोजनों में व्यक्तित्व विकास, सांस्कृतिक चुनौतियाँ, प्रंबधन के सूत्र विषयों पर ख्यात विशेशज्ञों की वार्ता भी आयोजित की जाएगी। जिन परिवारों में केवल बेटियाँ ही है, एक भी बेटा नहीं है, ऐसे परिवारों का सम्मान किया जाएगा।
निवर्तमान अध्यक्ष डॉ. सत्यनारायण माहेश्वरी नें बताया कि महेश नवमी माहेश्वरी समाज का उत्पति दिवस है। इस बार उदयपुर में सभी समाजजनों की भागीदारी के साथ लोकतांत्रिक पद्धति से नई नगर सभा का गठन हुआ है। इस कारण शहर के सभी अंचलों में महेश नवमी को सामूहिक रुप सो मनाने के लिए विशेष उत्साह है। मुख्य कार्यक्रम में महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल सोनी मुख्य अतिथि होंगे।उपाध्यक्ष श्री भगवान दास मोहता नें बताया कि 19 मई को सभा की विशेष बैठक में आयोजन समितियों के गठन एवं नई कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण पर निर्णय लिया जाएगा।

error: Content is protected !!