सेना की गुप्त सूचनाएं पाकिस्तान को भेज रहा था ये जासूस

pakistani-spy-arrested-in-jaipur02 जयपुर। राजस्थान के जयपुर में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ के एक कथित जासूस को कुछ जरूरी दस्तावेजों के साथ गिरफ्तार किया गया है। उसकी पहचान वीके सिन्हा के रूप में हुई है। आरोपी को शुक्रवार को विशेष अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे सात दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।

खुफिया विभाग के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक दलपत सिंह दिनकर के मुताबिक, विशेष पुलिस दल ने वीके सिन्हा को सैनिक गतिविधियों और गुप्त सूचनाएं व दस्तावेज आइएसआइ तक पहुंचाने के आरोप में 15 मई को गिरफ्तार किया। सिन्हा साउथ वेस्ट कमांड जयपुर की आर्मी सप्लाई कोर में कार्यरत है। वह आइएसआइ के नेपाली एजेंट के माध्यम से भारतीय सेना की गतिविधियों की गुप्त सूचनाएं आइएसआइ को भेज रहा था। सिन्हा चार बार काठमांडू गया और वहां पर उसके बैंक खाते में देशी और विदेशी मुद्रा जमा करवाई गई।

सेना प्रवक्ता कर्नल एसडी गोस्वामी ने बताया कि इस जासूस की गिरफ्तार का मामला सेना की जानकारी में आया है, लेकिन सिन्हा के सिविल स्टाफ होने के नाते हम आर्मी एक्ट के तहत कार्रवाई नहीं कर सकते। इस मामले में सेना पुलिस का पूरा सहयोग करेगी।

error: Content is protected !!