सब रजिस्ट्रार ऑफिस के तीन कर्मचारी घूस लेते गिरफ्तार

registrars-office-arrested-three-employees-bribes-rajasthan-news-kotaउदयपुर । भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने उप पंजीयन कार्यालय द्वितीय में तीन कर्मचारियों को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। टीम ने कार्यालय सहायक लालू राम पुत्र रामलाल नागदा, डीड राइटर कैलाश पुत्र हेमराज नागदा और यूडीसी कम कैशियर सुरेश पुत्र मांगीलाल भाणावत को चार हजार रुपए लेने के मामले में पकड़ा है।

 

आरोपियों ने यह राशि जमीन की रजिस्ट्री करवाने पर नाम से मांगे थे। एसीबी के एडिशनल एसपी राजेन्द्र गोयल ने बताया कि प्रार्थी भंवर लाल मेघवाल की लियो की गुड़ा में आधा बीघा जमीन है। उसे इसकी रजिस्ट्री पत्नी चंदा बाई के नाम करानी थी। वह गुरुवार सुबह उप पंजीयन कार्यालय द्वितीय पहुंचा।
कार्यालय सहायक लालू राम ने रजिस्ट्री के लिए रसीद के 16 हजार 210 रुपए के अलावा 5 हजार रुपए अतिरिक्त मांगे। इस पर भंवरलाल ने एसीबी में शिकायत की। डिप्टी राजीव जोशी के नेतृत्व में हेड कांस्टेबल हिम्मत सिंह, कांस्टेबल मुनीर, जितेन्द्र, रामअवतार, विक्रम, संतोष, मोहन, दिनेश ने यह कार्रवाई की। ट्रेप के बाद एसीबी के निरीक्षक सुंदरलाल सोनी के नेतृत्व में टीम ने लालू राम के पुलां स्थित घर की तलाशी भी ली।

टेबल से उठाए, गिने और दराज में रख लिए
फोन पर सत्यापन के समय लालू राम ने 4 हजार रुपए में सौदा तय कर दिया। दोपहर में भंवरलाल उप पंजीयन कार्यालय पहुंचा और लालू राम के टेबल पर रसीद के रुपए और चार हजार रुपए रख दिए। डीड राइटर आया और टेबल पर रखे रुपए उठाकर गिनने लगा। ये रुपए कैशियर सुरेश को दे दिए और सुरेश ने दराज में रख लिए। तभी एसीबी की टीम ने छापा मारा ।

error: Content is protected !!