कांग्रेस घोषणा पत्र के वादे अधूरे-वसुन्धरा राजे

Photo News Sadulpur004सादुलपुर/ भादरा। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा कि कांग्रेस ने 2008 के घोषणा पत्र में झूठे वादे करके चुनाव तो जीत लिया, लेकिन उन वादों को साढे चार साल पूरे हो जाने के बाद भी पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस झूठ के सहारे सत्ता में आती है, जबकि भाजपा वोटों के खातिर झूठ नहीं बोलती। श्रीमती राजे चूरू जिले के सादुलपुर और बीकानेर जिले के भादरा कस्बों में सुराज संकल्प यात्रा के दौरान आयोजित जनसभाओं में बोल रही थी। तेज बारिश के बावजूद भी सादुलपुर की सभा में लोग श्रीमती राजे के भाषण को सुनने के लिए पूरे समय डटे रहे।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पांच साल में 10 लाख युवाओं को नौकरी देने, पेट्रोल और डीजल पर स्थानीय करों में छूट देने, ग्रामीण क्षेत्रों में डॉक्टर, पैरामेडिकल, नर्सिंग और रिक्त पदों पर नियुक्तियां करने, 24 घंटे बिजली देने, बिजली के दाम नहीं बढ़ाने, किसानों को 8 घंटे निरन्तर सस्ती बिजली देने, तबादलों के लिये पारदर्शी नीति बनाने, केन्द्र के समान राज्य कर्मचारियों को वेतन देने, प्रदेश में नये जिलों का गठन करने जैसे अनेकों वादे 2008 के घोषणा पत्र में जनता से किये थे। लेकिन ये वादे कांग्रेस पूरे नहीं कर पाई। बिजली के दामों में बढ़ोतरी नहीं करने का वादा करने वाली कांग्रेस सरकार ने प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से 8 बार बिजली के दाम बढ़ा दिये। इसलिये ऐसी सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई हक नहीं है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि उनके भाषण देने के बाद इनमें से जरूर कुछ वादे पूरे हो सकते हैं, क्योंकि सरकार उनके भाषण पर पूरी नजर रखे हुए है।
श्रीमती राजे ने कहा कि उनकी ये पाचवें संभाग की यात्रा है। जिसमें जहां भी गई लोगों ने कुशासन का पर्याय बनी झूठे वादों की कांग्रेस सरकार से जल्द मुक्ति दिलाने की बात कही। लोगों ने कहा कि सरकार नाम की कहीं कोई चीज ही नहीं है। अब 6 महीने चुनाव के रह गये हैं तब जाकर सरकार कहीं नजर आने लगी है। वह भी चुनाव में हार के डर की वजह से। चुनाव के समय में पेंशन जैसी योजना लागू करके कांग्रेस सरकार सत्ता में वापसी का सपना देख रही है। लोग पूछ रहे हैं कि अगर पेंशन जैसी योजना लागू करनी थी तो साढे चार साल पहले क्यों नहीं की?
उन्होंने कहा कि फसल बीमा में लोगों ने प्रीमियम जमा करा दिये, लेकिन उन्हें फसल खराबे का मुआवजा नहीं मिला। ये ही हाल सहकारिता ऋण का है। लोगों को डेढ लाख के ब्याज रहित ऋण का सपना दिखाने वाली सरकार ने कहीं भी इतनी राशि का ऋण काश्तकारों को नहीं दिया।
ये रहे मौजूद- भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सतपाल मलिक, विधायक देवी सिंह भाटी, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव भूपेन्द्र यादव, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डॉ. महेश शर्मा, पूर्व केन्द्रीय मंत्री कैलाश मेघवाल, प्रदेश महामंत्री कालीचरण सराफ, दुष्यंत सिंह, रामसिंह कस्वां, पूर्व मंत्री डॉ. हरिसिंह, विधायक कमला कस्वां, राजकुमार रिणवा, अशोक पींचा सहित कई नेता मौजूद थे।
error: Content is protected !!