युवाओं को शिक्षा से दूर रखने का कांग्रेसी षड़यंत्र

Photo News Gogamediनोहर/ पीलीबंगा/ हनुमानगढ़ । भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान में 51 साल शासन किया और सिर्फ 54 कॉलेज खोले। जबकि उनकी और स्व. भैरोंसिंह शेखावत की सरकार ने 15 साल के कार्यकाल में 75 कॉलेज खोले। शिक्षा के क्षेत्र में राजस्थान की यह तस्वीर बताती है कि कांग्रेस ने कभी भी हमारे नौजवानों को आगे नहीं बढ़ने दिया। कांग्रेस को हमेशा डर रहा कि हमारे युवा पढ़-लिखकर आगे बढ़ जायेंगे तो कांग्रेस का असली चेहरा पहचान जायेंगे और उसे सत्ता से बेदखल कर देंगे। श्रीमती राजे सुराज संकल्प यात्रा के दौरान हनुमानगढ़ जिले के नोहर और पीलीबंगा कस्बों में सम्बोधित कर रही थी।
उन्होंने कहा कि उनकी पिछली भाजपा सरकार के कार्यकाल में उनकी सरकार ने 37 हजार से ज्यादा स्कूल खोले और कांग्रेस की यह सरकार 2009 से 2012 तक सिर्फ 2100 ही स्कूल खोल पाई, जिनमें एक भी विद्यालय छात्राओं के लिए नहीं है।
श्रीमती राजे ने कहा है कि कांग्रेस ने हमारी बच्चियों को भी शिक्षा से दूर रखने का षड़यंत्र रचा। इसीलिये उसने अपने 51 साल के शासन में सिर्फ 6 गर्ल्स कॉलेज खोले, जबकि भाजपा ने अपने कार्यकाल में 31।
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्रीमती राजे ने कहा कि कांग्रेस सरकार में पढे़-लिखे युवाओं को दोहरी मार झेलनी पड़ी है। एक तो शिक्षा के व्यापक प्रबंध नहीं होने के कारण उन्हें रोजगार के मौके नहीं मिले। दूसरी राजस्थान में व्याप्त भ्रष्टाचार के चलते उद्योग दूसरे प्रदेशों में शिफ्ट होने के कारण उन्हें दूसरे राज्यों की ओर पलायन करना पड़ा।
तारानगर और नोहर में पहली बार खाता
वसुन्धरा राजे ने कहा कि तारानगर विधानसभा क्षेत्र में विधायक राजेन्द्र राठौड ने भाजपा का पहली बार खाता खोला है। इसी तरह विधायक अभिषेक मटोरिया ने नोहर में पहली बार भाजपा को जीत दिलाई है। उन्होंने उम्मीद जताई कि जनता के आशीर्वाद से भाजपा इन चुनावों में उन सीटों पर खाता खोलकर इतिहास में जीत दर्ज करायेगी, जहां से भाजपा अब तक नहीं जीत पाई है।
राजे के भाषण में अनिशा का दर्द 
नोहर क्षेत्र के चकराजासर गांव की अनिशा की पीड़ा भी राजे के भाषण में साफ दिखाई दी। उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि अनिशा के माता-पिता और दो भाइयों की हत्या हो गई। घर में सिर्फ वो ही अकेली रह गई। इस बच्ची का दर्द यह है कि उसके परिजनों की हत्या के प्रकरण की जांच सीबीआई से हो। लेकिन सीबीआई तो अपराधियों को नहीं निर्दोष भाजपा नेताओं को पकड़ती है। बेकसूर और ईमानदार गुलाबचंद कटारिया को पकड़ती है। राजे ने चकराजासर के इस मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की।
ये रहे मौजूद- भाजपा के राष्ट्रीय सचिव भूपेन्द्र यादव, पूर्व केन्द्रीय मंत्री कैलाश मेघवाल, प्रदेश महामंत्री कालीचरण सराफ, सांसद दुष्यंत सिंह, रामसिंह कस्वां, अर्जुन मेघवाल, विधायक अभिषेक मटोरिया और अशोक पींचा सहित कई नेता मौजूद थे।
error: Content is protected !!