हर बाधा को दूर कर 10 लाख युवाओं को नौकरियां देंगे

vasuहनुमानगढ़/ संगरिया/ सादुलशहर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा कि उनकी सरकार बनी तो वे नौकरियों में आने वाली हर बाधा को दूर कर      10 लाख बेरोजगार युवाओं को सरकारी और गैरसरकारी नौकरियां देगी। उन्होंने कहा कि पिछली बार भी उन्होंने ये वादा पूरा करके दिखाया है। अपनी पिछली भाजपा सरकार में उन्होंने 10 लाख युवाओं को सरकारी और गैर सरकारी नौकरियां दी है। श्रीमती राजे हनुमानगढ़, संगरिया और सादुलशहर में रविवार को सम्बोधित कर रही थी।
मुख्यमंत्री मान रहे हैं डॉक्टर और अध्यापक नहीं
वसुन्धरा राजे ने सुराज संकल्प यात्रा के दौरान इन तीनों विशाल जनसभाओं में कहा कि मुख्यमंत्री स्वयं स्वीकार कर रहे हैं कि प्रदेश के गांवों में चिकित्सकों और अध्यापकों के पद खाली है। राजे ने सवाल किया कि क्या पद भरना सरकार की जिम्मेदारी नहीं है? सच तो यह है कि मुख्यमंत्री युवाओं को रोजगार देना ही नहीं चाहते, वरना राजस्थान में ये पद खाली नहीं रहते।
साढे़ चार साल बाद खोला कुबेर का खजाना
वसुन्धरा राजे ने कहा कि साढे चार साल तक तो यह सरकार कहती रही कि हमारा खजाना खाली है। और अब कुबेर का खजाना खोलकर साड़ी, कम्बल, साईकिल, लैपटॉप और पेंशन योजना के माध्यम से मतदाता को लुभाना चाहती है। लेकिन साढे चार साल से पीड़ा झेल रही जनता अब इनके झांसे में आने वाली नहीं है। जो सरकार चार साल में नहीं कर सकी, वह अब चार माह में क्या कर पायेगी। ये सब जानते हैं।
पंजाब से आ रहा जहरीला पानी पी रहे हैं
वसुन्धरा राजे ने कहा कि आज राजस्थान की हालत दयनीय है। आजादी के बाद भी लोगों को शुद्ध पेयजल नहीं मिल रहा। उन्होंने हनुमानगढ़ जिले का उदाहरण देते हुए कहा कि पंजाब से आ रहा गंदा पानी जो जानवरों के भी पीने के लायक नहीं है, उसे लोग पीने को मजबूर है। ऐसे जहरीले पानी से लोग बीमार ही नहीं हो रहे, मर भी रहे हैं। हमारी सरकार के आने पर हम इस क्षेत्र में फिल्टर प्लांट लगायेंगे।
अपराधियों के लिए नहीं सीबीआई हमारे लिए
श्रीमती राजे ने कहा कि दिल्ली में हुए नैना साहनी तंदूर प्रकरण जैसे मामलों में सीबीआई कुछ नहीं करती, लेकिन निर्दोष गुलाबचंद कटारिया जैसे भाजपा नेता को षड़यंत्रपूर्वक फसाने का प्रयास करती है। सही मायने में सीबीआई अपराधियों के लिए नहीं हमारे लिए है।
वे जहां भी जा रही है घोषणाएं हो रही है
वसुन्धरा राजे ने कहा कि वे जहां भी जा रही है उस क्षेत्र में सरकार घोषणाएं कर रही है। हनुमानगढ़ जिले में 9 पीएचसी को मंजूरी मिल गई। अच्छी बात है पर इनमें सरकार डॉक्टरों की तो व्यवस्था करे। आज स्कूल और चिकित्सालय भवन तो है पर उनमें अध्यापक और डॉक्टर नहीं है।
ये रहे मौजूद- भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सतपाल मलिक, राष्ट्रीय सचिव भूपेन्द्र यादव, पूर्व केन्द्रीय मंत्री कैलाश मेघवाल, पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुभाष महरिया, प्रदेश महामंत्री कालीचरण सराफ, विधायक देवी सिंह भाटी, सांसद दुष्यंत सिंह, विधायक अभिषेक मटोरिया, रणवीर पहलवान, पूर्व मंत्री डॉ. रामप्रताप, पूर्व सांसद निहालचंद मेघवाल, पूर्व मंत्री जनार्दन सिंह गहलोत, पूर्व विधायक जीतराम चौधरी, पूर्व विधायक डॉ. सुरेश चौधरी, धमेन्द्र मोची सहित कई नेता मौजूद थे।
error: Content is protected !!