सोनिया गांधी के शिलान्यास कार्यक्रमों पर सवाल

Photo News 002अनूपगढ़/ खाजूवाला/ बीकानेर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्रीमती वसुन्धरा राजे ने सोनिया गांधी के शिलान्यास कार्यक्रमों पर सवाल उठाते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री ऐसे पत्थर लगाओ अभियान आयोजित कर जनता को गुमराह करना चाहते हैं। लेकिन जनता अच्छी तरह जानती है कि जायल में जिस परियोजना का शिलान्यास सोनिया गांधी ने किया है, वह उनकी भाजपा सरकार के समय की ही है। जनता यह भी जानती है कि जिस सुपर क्रिटिकल थर्मल पावर स्टेशन का सोनिया जी शिलान्यास करेंगी, वह 2 मार्च, 2009 को स्वीकृत हो गया था, उसके काम को शुरू करने में मुख्यमंत्री ने चार साल इसलिये लगा दिये, क्योंकि वो इस काम को अपनी एक चहेती कम्पनी को देना चाहते थे। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी राजस्थान आई है तो यह भी देख ले कि मुख्यमंत्री ने किस तरह से भ्रष्टाचार कर राजस्थान का नाश किया है। श्रीमती राजे श्रीगंगानगर जिले के अनूपगढ़ और बीकानेर जिले के खाजूवाला तथा बीकानेर शहर में विशाल जनसभाओं को सम्बोधित कर रही थी। श्रीमती राजे की तीनों सभाओं में अपार भीड़ थी। तीनों जगह राजे को देखने और सुनने जन सैलाब उमड़ पड़ा। बीकानेर शहर में तो सड़क मार्ग से पहुंची राजे का कदम-कदम पर जोश के साथ अभूतपूर्व स्वागत हुआ। उन्होंने देशनोक में करणी माता मंदिर में दर्शन कर पूजा-अर्चना की।
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि वे जहां जा रही है मुख्यमंत्री वहीं सोनिया गांधी को ला रहे हैं। मैंने नागौर जिले में मीठे पानी का वादा किया, तो वहां सोनिया गांधी को पेयजल योजना का शिलान्यास करने बुला लिया। सूरतगढ़ में भी यही हुआ, मेरी यात्रा के बाद सोनिया गांधी को शिलान्यास के लिए बुलाया गया। राजे ने कहा कि शुद्ध पानी का मुद्दा उठाने पर उन्होंने सूरतगढ़ की जनता से पूछा कि मुख्यमंत्री आज यहीं है, वे पानी की समस्या के समाधान के लिए क्या कर रहे है? जनता ने कहा कि मुख्यमंत्री को हमारी नहीं सोनिया गांधी के इंतजाम की फिक्र है।
क्या बिजली पानी मांगने पर भी पैसा देगी सरकार
वसुन्धरा राजे ने कहा कि सरकार चुनाव में हार के डर से योजनाओं के नाम पर पैसा बांटों अभियान में जुटी हुई है। लैपटॉप की जगह पैसा, साइकिल की जगह पैसा और कम्बल साड़ी की जगह पैसा। अब तो लगने लगा है कि जनता के बिजली, पानी मांगने पर कांग्रेस की यह सरकार कहेगी बिजली पानी कहां से लाकर दें, ले लो पैसा।
घट सकते हैं बिजली के दाम
वसुन्धरा राजे ने कहा कि साढे चार साल तक सोई सरकार अब जाग गई है, क्योंकि चुनाव जो आ गये हैं। हार के डर से कांग्रेस इतनी भयभीत है कि अब और कुछ नई घोषणाएं कर सकती है। चुनाव जीतने के लिए बिजली के दाम भी घटा सकती है। लेकिन न कांग्रेस चुनाव जीत पायेगी और न ही जनता का दिल।
केदारनाथ यात्रा में फंसे राजस्थानियों के लिए खंडूरी से बात की
वसुन्धरा राजे ने केदारनाथ यात्रा में फंसे राजस्थान के चार हजार श्रद्धालुओं को राहत पहुंचाने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री भुवनचन्द्र खंडूरी से बात की। खंडूरी से राजे ने वहां फंसे राजस्थानियों को सुरक्षित निकालने और तुरन्त सहायता उपलब्ध कराने के लिए कहा। खंडूरी ने राजे को विश्वास दिलाया कि वे केदारनाथ यात्रा में फंसे श्रद्धालुओं के लिए हर संभव मदद करेंगे।
ये रहे मौजूद– भाजपा के राष्ट्रीय सचिव भूपेन्द्र यादव, पूर्व केन्द्रीय मंत्री कैलाश मेघवाल, सांसद दुष्यंत सिंह, सांसद अर्जुन मेघवाल, विधायक देवी सिंह भाटी, गोपाल जोशी, सिद्धी कुमारी, राधेश्याम गंगानगर, पूर्व मंत्री सुरेन्द्र पाल टीटी, रामप्रताप कासनिया, पूर्व विधायक अशोक नागपाल सहित कई नेता मौजूद थे।

error: Content is protected !!