सुराज संकल्प यात्रा आगे-आगे सोनिया गांधी पीछे-पीछे-वसुन्धरा

DSC_0410अजीतगढ़/ चला/ नीमकाथाना/ खेतडी़। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा है कि हमारी सुराज संकल्प यात्रा आगे-आगे और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी पीछे-पीछे। हमारी यात्रा से कांग्रेस इतनी डरी हुई है कि हमने नागौर जिले में ये घोषणा की कि हम प्रदेश को शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवायेंगे तो कांग्रेस सोनिया गांधी को जायल ले आई और उस पेयजल योजना का शिलान्यास करवा दिया जो हमारी पूर्ववर्ती भाजपा सरकार की थी। इसी तरह सुराज संकल्प यात्रा के दौरान ही सूरतगढ़ में जब मैंने प्रदेश में घरेलू बिजली 24 घण्टे देने का जनता से वादा किया तो उसके बाद वहां भी सोनिया गांधी को लाकर सुपर थर्मल क्रिटिकल पावर स्टेशन का शिलान्यास करवा दिया। उन्होंने कहा कि हमारी सुराज संकल्प यात्रा नहीं निकलती तो साढे चार साल से सोई ये सरकार जागती ही नहीं। श्रीमती राजे सुराज संकल्प यात्रा के छठे चरण के पहले दिन अजीतगढ़, चला, नीमकाथाना और खेतड़ी में विशाल जनसभाओं को सम्बोधित कर रही थी।
सरकार थाली कटोरी बांटेगी पर नौकरियां नहीं देगी
वसुन्धरा राजे ने कहा कि सरकार अब चुनाव आ गये तो योजनाओं के नाम पर पैसा बांट रही है। साईकिल की जगह पैसा, साडी कम्बल की जगह पैसा और टेबलेट की जगह भी पैसा बांटने में लगी हुई है। और अब ये सरकार आंगनबाड़ी में पढ़़ने वाले बच्चों को कुर्ता पायजामा बांटने वाली है। लगता है अब कुछ दिनों बाद सरकार लोगों को थाली कटोरी भी बांटेगी। पर नौजवानों को नौकरियां नहीं देगी।
सरकार की लापरवाही से कई श्रद्धालुओं की जाने गई
वसुन्धरा राजे ने कहा कि उत्तराखण्ड में हमारे कई श्रद्धालु सरकार की लापरवाही के कारण मारे गये। सरकार यदि गुजरात सरकार की तरह मुस्तैद होती तो कई श्रद्धालुओं की जाने बचाई जा सकती थी। वहां से लौटकर आये लोगों ने उन्हें बताया कि कई लोगों ने भूख और ठण्ड के मारे जान गवा दी। लोग उत्तराखण्ड में राजस्थान सरकार से गुहार कर रहे थे, लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं था। उन्होंने कहा कि जो मुखिया अपने प्रदेश के लोगों की जान नहीं बचा सके, उसे कुर्सी पर बने रहने का कोई हक नहीं है।
शिक्षकों की भर्ती में होगी एक ही परीक्षा
वसुन्धरा राजे ने कहा कि शिक्षक बनने के लिए बेरोजगार युवाओं को टेट सहित कई परीक्षाओं के दौर से गुजरना पड़ता है। यदि भाजपा सरकार आई तो टेट के माध्यम से नहीं आरपीएससी के माध्यम से ही शिक्षकों की भर्ती करेगी।
राजस्थान के नवनिर्माण में साथ दो-निहारिका
नीमकाथाना की सभा को वसुन्धरा राजे की पुत्रवधु श्रीमती निहारिका राजे ने भी सम्बोधित किया। निहारिका ने अपने भावनात्मक उद्बोधन में कहा कि मैं एक बेटी की हैसियत से आपके बीच आई हूं आपने जो प्यार, आशीर्वाद और जो विश्वास हमें दिया उसकी मैं दिल से आभारी हूं। आप सबसे गुजारिश है कि राजस्थान के नवनिर्माण के लिए मां (वसुन्धरा राजे) का साथ दे। निहारिका के सम्बोधन के बाद लोगों ने जमकर तालियां बजाई। सांसद दुष्यंत सिंह भी मंच पर मौजूद थे।
सरकार मुझे भी जेल भेज सकती है 
वसुन्धरा राजे ने कहा कि सीबीआई अपराधियों के लिए नहीं भाजपा नेताओं के लिए है। पहले राजेन्द्र राठौड को जेल भेजा और अब गुलाब जी को जेल में भेजने का षड़यंत्र रचा, अब मुझे भी ये सरकार सीबीआई के माध्यम से जेल भेज सकती है। जनता के हितों की लड़ाई लड़ना अगर जुर्म है तो डाल दो हमें जेल में। हम किसी से डरने वाले नहीं है। पूरी भाजपा जनता की लड़ाई लड़ रही है, ये किस-किस को जेल में डालेंगे।
सर्वे के आधार पर देंगे टिकट
वसुन्धरा राजे ने आज साफ कर दिया कि भाजपा उन लोगों को विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी बनायेगी, जिनका नाम सर्वे में होगा। सर्वे भी एक नहीं कई होंगे। जो जनता में लोकप्रिय होगा और जिसे जनता जीत का ताज पहनाना चाहेगी उसे ही भाजपा टिकट देगी।
वसुन्धरा ने फूल मालाएं नहीं पहनी
वसुन्धरा राजे ने आज सुराज संकल्प यात्रा के दौरान फूल मालाएं नहीं पहनी। उन्होंने साफ कहा कि उत्तराखण्ड में हमारे कई श्रद्धालुओं का निधन हो गया और कई श्रद्धालु अभी भी फंसे हुए है। उनका दुख हमारा हमारा दुख है इसलिये वे यात्रा के इस छठे चरण में पूरे समय फूल मालाएं नहीं पहनेंगी।
ये रहे मौजूद- नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सतपाल मलिक, राष्ट्रीय सचिव भूपेन्द्र यादव, पूर्व केन्द्रीय मंत्री कैलाश मेघवाल, पूर्व मंत्री सुभाष महरिया सांसद दुष्यंत सिंह, पूर्व मंत्री डॉ. हरिसिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. दिगम्बर सिंह, पूर्व मंत्री सांवरलाल जाट, पूर्व मंत्री राजेन्द्र गहलोत, विधायक बंशीधर खण्डेला, विधायक चन्द्रकांता मेघवाल, विधायक रणवीर पहलवान, पूर्व विधायक प्रेमसिंह बाजोर, एल आर विश्नोई, पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल, चुनाव प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक योगेन्द्र तंवर।
error: Content is protected !!