435 बालिकाओं को साइकिल के लिए चैक बांटे

सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाएं प्रदेशवासी-राजीव अरोड़ा
news 1 photo-4news 1 photo-5जयपुर। राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का प्रत्येक जन को लाभ उठाना चाहिए। प्रदेश सरकार और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत हैं। इसके चलते सरकार बालिकाओं-विद्यार्थियों को साइकिल, स्कूटी और लैपटॉप-टैबलेट सहित हरसंभव संसाधन-सहयोग उपलब्ध करने की दिशा में काम कर रही है। यह कहना है राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी और राजस्थान फाउंडेशन के उपाध्यक्ष राजीव अरोड़ा का। शनिवार को मालवीय नगर स्थित राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में साइकिल के लिए चैक वितरण के लिए आयोजित किए गए समारोह में अरोड़ा ने ये बातें कहीं। अरोड़ा ने कहा कि बालिकाओं को पढ़-लिखकर ना केवल खुद को आगे बढ़ाना चाहिए बल्कि समाज के लिए भी कुछ करने का बीड़ा उठाना चाहिए। उन्हें तकनीक की मदद से भी खुद को अपडेट रखना चाहिए।
इससे पूर्व कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्ज्वलन से हुई। स्कूल की प्रिंसिपल सुदर्शन कुल्हार ने अतिथियों का स्वागत एवं आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में कक्षा नौ की 215 बालिकाओं तथा कक्षा दस की 220 बालिकाओं को साइकिल के लिए चैक वितरित किए गए। इस अवसर पर स्थानीय पार्षद संजय वर्मा, समाजसेवी जीडी केसवानी सहित स्कूल की शिक्षिकाएं और पदाधिकारी मौजूद थे।

मांगें पूरी कराने के लिए अरोड़ा को सौंपा ज्ञापन
जयपुर। राज्य महिला पर्यवेक्षक संघर्ष समिति की ओर से शनिवार को आदर्श नगर स्थित भगत सिंह पार्क में महिला पर्यवेक्षकों और आंगनबाड़ी सहयोगिनिओं की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि-वक्ता राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी और राजस्थान फाउंडेशन के उपाध्यक्ष राजीव अरोड़ा थे, जिन्हें समिति की ओर से महिला पर्यवेक्षकों और आंगनबाड़ी सहयोगिनिओं की समस्याओं के संदर्भ में ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में वेतन विसंगतियां दूर करने, सुविधाएं बढ़ाने और शीघ्र ही पुराने पदों को भरते हुए नए पद सृजित करने जैसी मुख्य मांगें थीं। इस पर अरोड़ा ने समारोह स्थल से ही संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के यथासंभव समाधान के निर्देश दिए। समिति की अध्यक्ष इंदूबाला शर्मा और सचिव उषा आचार्य ने अरोड़ा से इन समस्याओं को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ध्यान में लाने की मांग की, जिस पर अरोड़ा ने ना केवल समस्याओं के हरसंभव समाधान का आश्वासन दिया बल्कि हाथों-हाथ मुख्यमंत्री के सचिव स्तरीय अधिकारियों से भी बात की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अरोड़ा ने कहा कि मैं महिला पर्यवेक्षकों और आंगनबाड़ी सहयोगिनिओं की जायज मांगों को पूरा करने में उनके साथ हूं। उन्होंने कहा कि आंदोलन और हड़ताल किसी समस्या का समाधान नहीं हैं। मिल-बैठकर बातचीत करने से सभी समस्याओं का समाधान संभव है। इस अवसर पर करीब पांच सौ महिला पर्यवेक्षक और आंगनबाड़ी सहयोगिनी, कार्यकर्ता मौजूद थे। कार्यक्रम से पूर्व समिति पदाधिकारियों की ओर से अरोड़ा का माल्यार्पण और पुष्प गुच्छ भेंटकर स्वागत किया गया।

error: Content is protected !!