भ्रमित हो गई है कांग्रेस: सिंघवी

प्रताप सिंह सिंघवी
प्रताप सिंह सिंघवी

पूर्व मंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह सिंघवी ने कहा है कि कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर भ्रमित हो गई है। पार्टी के नेता यह तय नहीं कर पा रहे कि किस मुद्दे को आगे कर चुनाव के मैदान में उतरें। इसी के चलते उनके मुंह से उल्टे-सीधे बयान निकल रहे हैं। सिंघवी ने कहा कि एक ओर सरकार के मंत्री यह कह रहे हैं कि पोलिंग बूथ पर जाओ तो अपने दिल पर हाथ रखकर पेंशन सहित दूसरी योजनाओं को याद कर लेना, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के एक विधायक छात्राओं को सलाह दे रहे हैं कि आप साइकिल भले ही मत खरीदना, लेकिन क्रीम-पाउडर जरूर खरीदना।
सिंघवी ने कहा कि इन दोनों बयानों से साफ हो जाता है कि कांग्रेस सरकार की योजनाओं का मकसद क्या है? यदि इनका उद्देश्य लोगों को राहत देना होता तो पार्टी के सभी नेताओं के बयानों में एकरूपता होती। वे लोगों को बताते कि अमुक योजना किस प्रकार से उनका भला करेगी, लेकिन यहां तो कहानी ही दूसरी सामने आ रही है। कहीं वोट खरीदने की कोशिश की जा रही है तो कहीं मदद देकर लोगों का मजाक उड़ाया जा रहा है। सिंघवी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं का यह रवैया विशुद्ध रूप से अलोकतांत्रिक है।
पूर्व मंत्री ने कहा कि कांग्रेसी नेताओं के इस व्यवहार की मूल वजह विधानसभा चुनावों में करारी हार का डर है। इन्होंने जनता के मूड को भांप लिया है, जो साढ़े चार के कुशासन से इस कदर त्रस्त है कि चुनाव में इन्हें सबक सिखाने का मन बना चुकी है। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नेतृत्व में जारी ‘सुराज संकल्प यात्रा’ में उमड़ रही भीड़ ने कांग्रेस के नेताओं की नींद उड़ा दी है। लोगों ने भाजपा को सत्ता सौंपने का मन बना लिया है।

error: Content is protected !!