‘100 करोड़ में राज्‍यसभा सीट बिकती है, रेलमंत्री दान से बनते हैं’

Virendra-Singhनई दिल्ली। भ्रष्‍टाचार के मुद्दे पर लगातार आलोचना का सामना कर रही कांग्रेस एक बार फिर मुसीबतों से घिरती दिख रही है। इस बार वह किसी घोटाले या फिर विरोधियों के हमले से नहीं बल्कि सवाल खड़ा किये हैं कांग्रेस के ही राज्‍यसभा सांसद और हरियाणा के वरिष्‍ठ नेता चौधरी बीरेंद्र सिंह ने। कद्दावर जाट नेता चौधरी बीरेंद्र सिंह ने दावा किया है कि रेल मंत्री की कुर्सी सिर्फ योग्यता पर नहीं बल्कि दान से मिलती है। चौधरी ने पत्रकारों से कहा कि पिछली बार उनका रेल मंत्री बनना तय हो गया था, लेकिन शपथ लेने से कुछ घंटे पहले फैसला बदला और उनका पत्ता साफ कर दिया गया। उन्होंने खास अंदाज में कहा कि गोल करने ही वाला था कि रेफरी ने सीटी बजा दी। अब राजनीति के इस खेल में रेफरी कौन था, दान किसने दिया ये बड़े सवाल हैं। चौधरी यहीं पर नहीं रुके उन्‍होंने कहा कि आज लोग 100 करोड़ देकर राज्यसभा सांसद बन रहे हैं। 

यमुनानगर में किया खुलासा 

कांग्रेस के पूर्व महासचिव के बयान ने मनमोहन सरकार को कठघरे में खड़ा कर दिया है। अब यह सवाल उठने लगे हैं कि क्या केंद्र में मंत्रियों की कुर्सी पैसे देकर खरीदी जाती हैं। हरियाणा के यमुनानगर में पत्रकारों से बातचीत में चौधरी ने कहा कि वह प्रदेश कांग्रेस के नेताओं में पहले पायदान पर हैं, लेकिन कुर्सी सिर्फ पायदान से नहीं बल्कि दान से मिलती है। आपको बता दें कि चौधरी बीरेंद्र सिंह को हरियाणा के सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के धुर विरोधी माने जाते हैं। हालांकि, यह दान क्या है, इस पर उन्‍होंने कहा कि इशारा ही काफी है। हालांकि उन्‍होंने ये भी कहा कि वह किसी एक व्‍यक्‍ित पर दोष नहीं लगाना चाहते हैं।

सांसद बनने के लिये 100 करोड़ का बजट 

चौधरी ने कहा कि मुझसे एक व्यक्ति ने कहा कि राज्यसभा सांसद बनने के लिए मेरा बजट 100 करोड़ रुपये का था, लेकिन मेरा काम 80 करोड़ रुपये में ही हो गया। मैंने 20 करोड़ रुपये बचा लिए। हालांकि, यहां भी उन्होंने उस व्यक्ति का नाम नहीं बताया। चौधरी के इस बयान पर सियासत भी तेज हो गई है। बयान पर कांग्रेस सांसद पीएल पूनिया ने कहा कि राज्यसभा में जो लोग आते हैं वे अपनी समाजसेवा के दम पर आते हैं। उनमें से बहुत से तो ऐसे होते हैं, जो 1 लाख रुपये तक नहीं दे सकते, 100 करोड़ तो दूर की बात है। फिर भी, अगर उन्हें किसी विशेष मामले की जानकारी है तो इस बारे में वही कुछ बता पाएंगे।

बीजेपी बोली, कांग्रेस भ्रष्‍ट पार्टी

दूसरी ओर बीजेपी प्रवक्‍ता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि चौधरी बीरेंद्र सिंह ने जो बात कही है उससे साफ होता है कि कांग्रेस भ्रष्‍ट पार्टी है। लोग इस बात को पहले से ही जानते हैं, लेकिन चौधरी बीरेंद्र सिंह के इस बयान उस बात को पक्का कर दिया है। हरियाणा के जींद में 20 अगस्त को कांग्रेस की रैली है। रैली में सोनिया गांधी भी आएंगी। हरियाणा के प्रभारी शकील अहमद भी मौजूद रहेंगे। रैली में आने के लिए चौधरी ने मुख्यमंत्री हुड्डा को निमंत्रण नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि मेरी बेटी की शादी नहीं है जो मैं एक-एक को अलग से निमंत्रण दूं। जिसे आना होगा वह आएगा। जींद की इसी रैली की तैयारियों के सिलसिले में चौधरी यमुनानगर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को निमंत्रण देने गए थे।

error: Content is protected !!