शाहपुरा: पारीक समाज का जिला अधिवेशन संपन्न

सामाजिक सरोकारों के काम करेगा समाज
भीलवाड़ा में पारीक भवन का लोकार्पण यूपी के राज्यपाल १६ को करेगें
पारीक समाज के अधिवेशन को संबोधित करते वक्ता
पारीक समाज के अधिवेशन को संबोधित करते वक्ता

शाहपुरा / पारीक समाज का जिला अधिवेशन रविवार को यहां आईपीएस स्कूल परिसर में सुजान दानाध्यक्ष की अध्यक्षता व जिला पारीक परिषद के अध्यक्ष गोविंद पोलिया के मुख्य आतिथ्य तथा युवा पारीक परिषद के जिला अध्यक्ष अनिल पारीक व शाहपुरा पारीक समाज के अध्यक्ष रामप्रसाद पारीक के विशिष्ट आतिथ्य में आयोजित किया गया। युवा पारीक परिषद के जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष एडवोकेट दीपक पारीक व प्रदीप पारीक की अगुवाई में सभी अतिथियों का स्वागत किया गया।

दो सत्रों में आयोजित अधिवेशन में मुख्य रूप से समाज को संगठित करने व सामाजिक सरोकारों के काम करने के प्रति वचनबद्वता व्यक्त की गई। शाहपुरा में पारीक समाज द्वारा मृत्यु भोज को बंद करने के पूर्व में पारित संंकल्प को जिले में आत्मसात करने का निर्णय लेते हुए गांव गांव में इसकी अलख जगाने को कहा गया।
जिला अध्यक्ष पोलिया ने कहा कि 16 सितंबर को भीलवाड़ा में उत्तरप्रदेश के महामहिम राज्यपाल बी०एल० जोशी के कर कमलों से पारीक भवन का लोकार्पण होगा जिसमें जिले भर से समाज बंधु भाग लेगें। इस मौके पर समाज की राष्टीय कार्यकारिणी की बैठक भी होगी। मृत्यु भोज को लेकर शाहपुरा में पारीक समाज द्वारा पारित निर्णय की सराहना करते हुए कहा कि समाज को जिले भर में इसे आत्मसात कर नई पहल शुरू करनी चाहिए। इस पुनित काम के लिए शाहपुरा में शुरूआत करने वाले गणेशलाल फौजी का उन्होंने आभार ज्ञापित किया।
पारीक समाज के अधिवेशन में मौजूद अतिथिगण
पारीक समाज के अधिवेशन में मौजूद अतिथिगण

युवा परिषद के जिला अध्यक्ष अनिल पारीक ने कहा कि अधिक से अधिक संख्या में भवन के लोकार्पण समारोह में समाज के बंधुओं को लाना है। सर्किट हाउस भीलवाड़ा से पारीक भवन में महामहिम राज्यपाल को शोभायात्रा के रूप में लाया जायेगा। जो शहर में ऐतिहासिक होगा।

जिला महामंत्री जयशंकर जोशी ने कहा कि जो भी पारीक युवाा परिषद को जिम्मेदारी दी गई है उनको पूर्णत किया जायेगा। सांस्क्तिक मंत्री गोविंद पारीक, विजय पारीक, नवनियुक्त भीलवाड़ा अध्यक्ष लोकेश पारीक ने भी संबोधित किया। अंत में शाहपुरा तहसील अध्यक्ष राजेश जावलिया ने सबका आभार ज्ञापित किया।
शाहपुरा पारीक समाज के अध्यक्ष रामप्रसाद पारीक ने सभी का स्वागत करते हुए कहा कि जिले में शाहपुरा पारीक समाज हर क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभायेगा हमे समाज में लोगों को इस बात के लिए जाग्त करना होगा कि समाज किसी के काम आ सके। कोषाध्यक्ष फतेहलाल पारीक ने अब तक का आय व्यय पेश किया। तथा सरकार से पारीक समाज के लिए सामुदायिक भवन बनाने के लिए संयुक्त प्रयास करने का आव्हान किया। अध्यक्षीय भाषण में सुजान दानाध्यक्ष ने समाज में जागृति के लिए समय समय पर काम होते रहने चाहिए। सत्र का संचालन ने किया।
अधिवेशन को जयदेव जोशी शाहपुरा, रमेश पारीक राजपुरा, दुर्गाशंकर पारीक जालिया, महेंद्र पारीक भीलवाड़ा, सुरेश पारीक सांगानेर ने भी संबोधित किया। अंत में युवा पारीक परिषद के जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष एडवोकेट दीपक पारीक ने सभी आभार जताया।
चुनाव में फतेहलाल बने अध्यक्ष 
अंत में स्थानीय पारीक समाज के चुनाव कराये गये जिसमें सर्वसम्मति से फतेहलाल पारीक को अध्यक्ष व योगेश पारीक, पार्षद को युवा समाज का अध्यक्ष घोषित किया गया। दोनो अध्यक्षों को कार्यकारिणी गठित करने का अधिकार दिया गया। -मूलचंद पेसवानी
error: Content is protected !!