भीलवाडा में पत्रकारों को लेपटोप वितरण योजना का शुभारंभ

DSC_0041DSC_0042DSC_0043DSC_0044DSC_0045DSC_0046भीलवाडा / मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की ओर से बजट में पत्रकारों के लिए घोषित की गई लैपटाप वितरण योजना के तहत आज भीलवाडा जिले के अधिस्वीकृत पत्रकारों को जिला कलक्टर कार्यालय सभागार में आयोजित कार्यक्रम के तहत लेपटोप प्रदान किये गये।
    कार्यक्रम में पूर्वमंत्री माण्डल क्षेत्र के विधायक रामलाल जाट ने कहा कि मुख्यमंत्राी ने पत्रकारों के कल्याणार्थ अनेक योजनाएं शुरु की है और समय रहते उन योजनाओं से पत्रकारों को लाभान्वित भी किया जा रहा है।  पत्रकारों को लेपटोप वितरण योजना राजस्थान में अपनी तरह की पहली योजना है जिसका लाभ उठाकर पत्रकार साथी अपने कार्यक्षेत्रा में उपयोग कर सकेंगे।
   सहाडा-रायपुर क्षेत्रा के विधायक कैलाश त्रिवेदी ने कहा कि युवाओं को, विद्यार्थियों को ओर पत्रकारों को आधुनिकतम तकनीक एवं सूचना प्रौद्योगिकी से जोडते हुए लेपटोप एवं पीसी टेबलेट वितरण जैसी योजनाएं शुरु की है।  विद्यार्थियों को पिछले दिनों ंलेपटोप वितरित किये गये। इसके अलावा और भी कई कल्याणकारी योजनाएं राज्य सरकार चलारही है जिसका व्यापक प्रचार प्रसार करना पत्रकार साथियों का भी दायित्व है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग उन योजनाओं का लाभ उठा सके।
        जिला कलक्टर ओंकार सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा इस वर्ष के बजट  में पत्रकारों को लेपटोप वितरण की घोषणा को पूरा करते हुए अधिस्वीकृत पत्रकारों को लेपटोप दिये जा रहे हैं।  सरकार ने कई फ्लेगशिप कार्यक्रम शुरु किये हैं और सूचना क्रांति के महत्व को देखते ही पत्रकारों को लेपटोप वितरण की योजना भी शुरु की  जो प्रशंसनीय हे। इसके अलावा भी राज्य सरकार द्वारा पत्रकारों के हित में अनेक योजनाएं संचालित की जा रही है।
     इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार दयाराम मेठानी, पे्रस कलब के अध्यक्ष प्रमोद तिवारी एवं प्रदीप अग्रवाल ने भी विचार व्यक्त करते हुए पत्रकारों के हित में राज्य सरकार द्वारा संचालित लेपटोप वितरण योजना की प्रशंसा करते हुए इसे पत्रकारों के लिए उपयोगी बताया।।
-मूलचंद पेसवानी
error: Content is protected !!