भाजपा सरकार में होगा 36 की 36 कौमों का विकास-राजे

aaaजयपुर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा है कि कांग्रेस कुराज में राजस्थान विकास को तरस गया है, जबकि सभी समस्याओं का समाधान सिर्फ विकास है। राजे ने वादा किया कि आने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी सरकार बनेगी, जिसका लक्ष्य प्रदेश का सर्वांगीण विकास होगा। वे प्रदेश को एक ऐसी सरकार देंगी जिसमें सबकी भागीदारी होगी, 36 की 36 कौम का विकास होगा। एक ऐसे नये राजस्थान का नवनिर्माण होगा, जिसमें समृद्धि के साथ-साथ स्वाभिमान होगा। ऐसा राजस्थान जिस पर हम सब गर्व कर सकेंगे। राजे ने 24 घंटे घरेलू बिजली, नौजवानों को व्यापक स्तर पर रोजगार और महिलाओं की सुरक्षा का वादा भी किया। वे अमरूदों के बाग में आयोजित ऐतिहासिक सुराज संकल्प सम्मेलन को सम्बोधित कर रही थी।
उन्होंने कांग्रेस सरकार को अपने निशाने पर लेते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में यात्रा के दौरान उन्होंने यह महसूस किया कि कांग्रेस के 53 साल के शासन के बाद भी प्रदेश की जनता आज मूलभूत सुविधाओं से वंचित है। उन्होंने निःशुल्क दवा योजना पर सवाल उठाते हुए कहा कि इस योजना के तहत विज्ञापन पर करोड़ों रूपए खर्च किये गये, लेकिन इसके बावजूद लोगों का मुफ्त इलाज नहीं हो रहा। अस्पतालों में डॉक्टरों, टेक्निशियन और उपकरण नहीं है। फिर कैसी मुफ्त दवा? सुराज संकल्प सम्मेलन का संचालन विधानसभा में सचेतक राजेन्द्र राठौड़ ने किया।
जहर तो जनता पी रही है
वसुन्धरा ने कहा कि मुख्यमंत्री यह कहते हैं कि मैं जहर पीकर काम कर रहा हूं, जबकि सच्चाई यह है मुख्यमंत्री नहीं साढे चार साल से प्रदेश की जनता जहर पी रही है। क्योंकि प्रदेश की जनता को इस कुराज में पीड़ा के सिवा कुछ नहीं मिला, जो जहर पीने के बराबर है।
भ्रष्टाचार में लिप्त मुख्यमंत्री
राजे ने कहा कि पूरी की पूरी सरकार अपने पूरे कार्यकाल में भ्रष्टाचार में डूबी रही। मुख्यमंत्री आक्षेप हम पर लगाते रहे और उसकी आड में खुद भ्रष्टाचार करते रहे। बेटे को ऐसी कम्पनियों का सलाहकार बना दिया, जिन पर तमाम नियम कायदे ताक में रखकर मुख्यमंत्री मेहरबान रहे। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने रोबर्ट वाड्रा को राजस्थान के किसानों की हजारों बीघा जमीन दिलवा दी।
महिलाओं को सुरक्षा देंगे
वसुन्धरा ने कहा कि इस राज मंे हमारी माता-बहने सुरक्षित नहीं है। जिस तरह की घटनाएं महिलाओं के साथ राजस्थान में हो रही है, उससे हमारा सिर शर्म की झुक जाता है। जो अपनी माता बहनों की सुरक्षा नहीं कर सके, उस सरकार को कुर्सी पर बैठने का कोई हक नहीं है। राजे ने कहा उनकी सरकार महिलाओं को मुकम्मल सुरक्षा देगी।
error: Content is protected !!