ऑप्टिमिस्टिक आउटरीच ट्रस्ट द्वारा शुभदा स्कूल में फाग महोत्सव का आयोजन

ऑप्टिमिस्टिक आउटरीच ट्रस्ट द्वारा आज शुभदा स्कूल में फाग महोत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम प्रभारी अनुपम गोयल ने बताया कि इन असाधारण व अनुठी क्षमता प्राप्त बच्चों के बीच जाकर इस प्रकार के आयोजन करने से इन बच्चों का आत्मविश्वास बढ़ता है और उन्हें समाज की मुख्य धारा में जुड़ने के अवसर प्राप्त होते है ।

संस्था के अध्यक्ष अमित गोयल ने बताया कि भारत के दिल में, इसकी विविधता और सांस्कृतिक समृद्धि के बीच, अक्सर एक मौन संघर्ष अनदेखा रह जाता है। कई परिवार, जिन्हें अनूठी क्षमताओं और चुनौतियों वाले बच्चे प्राप्त होते हैं, भ्रम और अलगाव की एक भूलभुलैया का सामना कर रहे हैं। इन असाधारण बच्चों की परवरिश की यात्रा में मार्गदर्शन, जागरूकता, और समर्थन की कमी के साथ, माता-पिता स्वयं को असहाय महसूस करते हैं हमारा लक्ष्य उन परिवारों के लिए मार्ग प्रशस्त करना है, जिससे वे मार्गदर्शन, समर्थन और समुदाय की भावना पा सकें। हमारी पहल परिवारों को सशक्त बनाने के लिए आपस में जोड़ने के लिए समर्पित है। परामर्श, सलाह, और संसाधनों के साझाकरण के माध्यम से, हम परिवारों को प्रारंभिक लक्षणों की पहचान करने, सही सहायता प्रणालियों की पहचान करने, और आवश्यक उपकरणों और चिकित्साओं तक पहुंचने के लिए मार्गदर्शन करने का उद्देश्य रखते हैं।

कार्यक्रम सहप्रभारी विकास सिंह गौड़ ने बताया कि आज बच्चों को फुलों से होली खिलाई गई । बच्चों ने संगीत के साथ होली का आंनद लिया एवं बहुत ही सुन्दर नृत्य कि प्रस्तुति दी । इस अवसर पर सभी को अल्पाहार करवाया गया ।

शुभदा स्कूल के संचालक अपूर्व सैन द्वारा सभी का आभार व्यक्त किया गया ।

इस अवसर पर संस्था के राघवेन्द्र सिंह चौहान, दीपक काकाणी, पंकज गर्ग, शिवोम वर्मा आदि सदस्यों का सहयोग रहा ।

अनुपम गोयल
मीडिया प्रभारी
ऑप्टिमिस्टिक आउटरीच ट्रस्ट
9214429399

error: Content is protected !!