खार को नागवार गुजरी बिक्रम सिंह की चेतावनी

सीमा पर दो सैनिकों की हत्या के बाद सोमवार को सेना प्रमुख जनरल बिक्रम सिंह की तरफ से दी गई चेतावनी पाकिस्तान को नागवार गुजरी है। पाकिस्तानी विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने मुंहतोड़ जवाब देने की चेतावनी को काफी आक्रामक करार दिया। साथ ही नसीहत भी दी कि भारतीय नेताओं को पाकिस्तान से सबक लेना चाहिए।

पीबीएस न्यूज चैनल को दिए साक्षात्कार में मंगलवार को खार ने कहा कि हमें भारतीय सेना प्रमुख की टिप्पणी पर ज्यादा हैरानी नहीं हुई। क्योंकि इस तरह के बयान वहां के कई नेताओं की तरफ से दिए गए। मुझे लगता है कि यह रवैया पाकिस्तान में बदला है और भारत को इससे सीख लेने की जरूरत है। सेना प्रमुख के बयान ने मुझे 20 साल पहले धकेल दिया। खार न्यूयॉर्क में संयुक्त सुरक्षा परिषद के विशेष सत्र में हिस्सा लेने पहुंची है।

कश्मीर पर पूछे गए सवाल के जवाब में खार ने कहा कि पिछले दो हफ्ते ठीक नहीं रहे हैं। हमारे दो सैनिकों पर पाकिस्तानी सीमा में घुसकर हमला किया गया। इनमें एक सैनिक ने बाद में दम तोड़ दिया। हमने इस मसले को भारत के साथ उठाया और उन्हें सामान्य व्यवस्था बनाए रखने की बात कही। लेकिन उसके दो या तीन दिन बाद ही ये आरोप लगाया गया कि पाकिस्तानी सेना ने दो भारतीय सैनिकों की हत्या कर दी।

पक्के सुबूत मिले तो हाफिज सईद पर चलेगा मुकदमा

पाकिस्तानी विदेश मंत्री का कहना है कि अगर भारत हाफिज सईद के खिलाफ पक्के सुबूत सौंपता है तो उसके खिलाफ मुकदमा चलाया जाएगा। उनके मुताबिक इस्लामाबाद जल्द से जल्द से जल्द मुंबई हमले के अध्याय को खत्म करना चाहता है। भारत लगातार लश्कर-ए-तैयबा संस्थापक और 26/11 मामले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद पर कार्रवाई की मांग करता रहा है। इससे संबंधित सवाल पर खार ने कहा कि सईद अब आजाद है और उसे कोर्ट ने बरी किया है। ऐसा लगता है कि उसके खिलाफ जो सुबूत कोर्ट में पेश किए गए वह दोष साबित करने के लिए नाकाफी थे।

error: Content is protected !!