अरांई में सभा को संबोधित किया-रामचन्द्र कसाणा

अरांई में गुर्जर महापंचायत को संबोधित करते कर्नल किरोडी सिहं बैंसला

अरांई । आरक्षण मिलने पर समाज को नई दिशा में मौडने की बात पर गुर्जर समाज में व्याप्त कुरीतियों का पुरजोर विरोध जताते हुए आरक्षण संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष कर्नल किरोडी सिंह बैंसला ने अरंई में आयोजित महापंचायत क सम्बोधित किया। उन्होनें समाज को एक जुट रह कर समाज के विकास के लिए कंधे से कंधा मिला कर साथ चलने का आह्वान किया। बैंसला ने राजस्थान सरकार व न्यायपालिका पर विश्वास जताते हुए २९ जनवरी को आरक्षण पर होनें वाले फैसले पर उन्होनें उमीद की किरण जगाई। उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि गुर्जर वीर होते है किन्तु वर्तमान युग के चलते गुर्जरों को वीरता समाज में परिवर्तन लाके दिखाने होगी। नारी को महत्व देते हुए शिक्षा के स्तर में सुधार लाना होगा। आरक्षण पाने के लिए हमने आर पार की लडाई लड़ी और हमें आरक्षण मिला जिसका लाभ नई भर्तियों में हमारे बच्चों को मिला। सभी गुर्जरों को आरक्षण का लाभ शिक्षा के माध्यम से ही संभव है। राजनीतिक पार्टियों द्वारा अब तक गुर्जरों पर किए गए शोषण को लेकर अपने विचार रखते हुए बैसला ने कहा कि गुर्जर कोम भोली भाली है और राजनेतिक पार्टियों ने इनका बहुत शोषण किया है। लेकिन अब समय आ गया है शोषण को रोकने का। बैंसला ने जल्द ही प्रदेशस्तर पर आयोजित होनें वाली महांपचायत मे प्रत्येक गुर्जर घर से एक व्यक्ति को न्यौता दिया। वहंी कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश भडाणा ने आरक्षण के महत्व पर प्रकाश डालते हुए गुर्जर समाज के पंाच हजार युवकों को नोकरियां मिलना उपलब्धि बताया। भडाणा ने अपने सम्बोधन में राजस्थान के गुर्जरों से आह्वान करते हुए कहा कि लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है हमने मात्र आरक्षण मामले में थोडी सफलता हासिल की है। असली लड़ाई तो हमें अपने समाज से लडऩी है। उन्होने बताया कि कुरूतियों एवं अशिक्षा से जुझ रहे समाज को आगे लाने में बालिका शिक्षा ही एक मात्र सहारा है। उन्होने राजस्थान की राजनेतिक पार्टियों से कह दिया है जो हमारे हितों की रक्षा करेगी वोट उसी को मिलेगा। अब गुर्जर भी राजनेतिक क्षेत्र में आगे आएगें और गुर्जर बाहुल्य अजमेर क्षेत्र में गुर्जरों को टिकट देने होगें। हम हर क्षेत्र में चहुंमुखी विकास चाहते है। उन्होने समाज उत्थान पर ग्रामीण गुर्जरों को चेताया कि यदि आगे बढऩा है और आरक्षण का सच्चा फायदा उठाना है तो शिक्षा की और बढो, संगठित रहो ताकि राजनेतिक उपेक्षा के शिकार नहीं बन पाये। प्रत्येक पार्टियों वोट बैंक के रूप में हमे इस्तेमाल करती आई है अब हम उनका इस्तेमाल करेगें ओर आगे बढेगें वरना उन सभी पार्टियों को उखाड फेकेगें जैसे पटरियों को उखाडी थी। आरक्षण हासिल करने में 72 गुर्जर सरदारों की कुर्बानी व्यर्थ नहीं जाएगी। उनकी सहादत से हमें आज आरक्षण मिलने वाला है। उन शहीदों को हमारी सच्ची सहादत जब होगी जब हम एक जुट होकर कर्नल किरोडी सिहं बैसला के बताये गये मार्ग पर चलते हुए हमारा विकास करेगें और शिक्षा एवं राजनेतिक क्षेत्र में आगे बढेगें। समारोह को आरक्षण संघर्ष समिति के ब्लॉक अध्यक्ष सरदार गुर्जर ने बैंसला को अंराई क्षेत्र की तरफ से पूर्ण समर्थन देनें का आगाज किया। गोपाल ठिकरिया खातोली सरपंच, एडवोकेट अतर सिंह, पूर्व वार्ड पंच गोपाल गुर्जर, रामचन्द्र कसाणा अरांई  में सभा को संबोधित किया। मंच संचालन भाजपा मण्डल अध्यक्ष निर्मल कुमार भण्डिया ने किया।

राजनैतिक गलियारों में देवसेना अलग

देव सेना के प्रदेशाध्यक्ष ज्ञान सिंह गुर्जर ने मीडिया को बताया कि राजस्थान में आगामी विधान सभा चुनावों में भाजपा एवं काग्रेंस दोनों दल अपनी सरकार बनाने के लिए लालायित है। आरक्षण को लेकर गुर्जर और मीणा समाज के बीच जो खाई पैदा हुई थी वो समाप्त हो गई है। अगर दोनों दलो ने टिकट वितरण में गुर्जरों की उपेक्षा की तो गुर्जर तीसरे मोर्चे की तरफ अपना रूख अख्तीयार कर लेगें। उन्होने कहा कि राजनेतिक स्तर पर देव सेना अपना पक्ष स्वंय रखेगी लेकिन आरक्षण के मामले में सभी गुर्जर संगठन एक है। देव सेना के प्रदेशउपाध्यक्ष श्योजी राम गुर्जर ने बताया कि देव सेना सभी समाजों को साथ में लेकर राजनेतिक जन जागरण कार्यक्रम करनी की तैयारी में जुटी है। जो प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर आयोजित किया जायेगा।

अरांई क्षेत्र में खुलेगा राईसर जर्मन विद्यालय छात्रावास

जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश भडाणा की मांग पर अंराई क्षेत्र के गुर्जर समाज के शिक्षा के क्षेत्र में पिछडेपन क ो दूर करते हुए राईसर जर्मन एडेड विद्यालय व छात्रावास खुलवाने की मांग की। इस पर कर्नल किरोडी सिंह बैंसला ने पंचपटेलों को स्थान चिन्हित करने का निर्देश दिया। उन्होनें बताया कि करीब दस करोड रूपये छात्रावास की लागत रहेगी। जिसमें उच्च शिक्षा, तकनीकि शिक्षा छात्राओं को मिलेगी।

ये थे उपस्थित :- कार्यक्रम में नन्दकि शोर गुर्जर देवसेना जिलाध्यक्ष, वीरम कालश, सिद्धराज गुर्जर, भोगादीत संरपच रामदेव गुर्जर, कैलाश पोसवाल, धन्नालाल तेडवाड, रामदेव गुर्जर, कप्तान चौधरी, हंसराज गुर्जर, थानाप्रभारी कैलाश बैंसला, किसान मौर्चा क ल्याण जागिंड, गिरधारी चौयल, गोपीलाल मेवाडा, मूलसिंह शेखावत, सहित श्रीनगर, किशनगढ, मेवदाकला, के गुर्जर समाज के महिलाओं व पुरूषों ने भाग लिया। कस्बे के भारतीय जनता पार्टी व करणी सेना द्वारा भी बैंसला का भव्य स्वागत किया गया।

 

error: Content is protected !!