आज करें हरी पोटली का उपाय, दूर होगी धन की समस्या

राजेन्द्र गुप्ता
आज बुधवार है। अगर आप धन संबंधी परेशानी से जूझ रहे हैं। तो ये उपाय करें, धन की वर्षा होगी।
धन से जुड़ी समस्याओं के लिए शास्त्रीय उपाय आजमाना आम बात है। इसमें वास्तु से लेकर छोटे-छोटे टोटके तक शामिल हैं। कुछ ऐसे उपाय हैं जो किसी विशेष दिन पर आधारित होते हैं। लक्ष्मी को धन की देवी माना गया है जो गणेश को पुत्र समान मानती हैं। इसलिए बुधवार जो शास्त्रानुसार बुद्धिदेव गणपति का माना गया है, इस दिन किए गए धन संबंधी उपाय भी फलकारी माने गए हैं।
हम आपको बता रहे हैं बुधवार के दिन किए जाने वाले कुछ खास उपाय जो ना सिर्फ आपको आर्थिक लाभ दिलाएंगे, बल्कि इससे धन संबंधी आपकी हर समस्या खत्म हो सकती है। इसे आजमाते हुए बस इतना ध्यान रखें कि इन प्रयोगों को आप किसी बुधवार को ही करें।

हर साल बदलें पोटली
===============
माह के किसी भी बुधवार को यह पोटली तैयार करें और हर एक साल बाद इसे बदल दें। इसके लिए आप बाजार से बनी-बनायी कोई हरे रंग की छोटी पोटली भी यूज कर सकते हैं, लेकिन अगर खुद बनाएं तो ज्यादा अच्छा है। पोटली का आकार आप अपनी सुविधा और पसंद से रख सकते हैं।
खुद बनाएं पोटली
==============
सबसे पहले सुबह स्नान के बाद गणेश जी की तस्वीर के सामने बैठकर हरे रंग के कपड़े से खुद ही सिलाई कर एक छोटी पोटली बनाएं। अब वहीं बैठकर गणेश स्त्रोत का 11 बार पाठ करें। इस तैयार पोटली में 7 दाने साबुत मूंग, 10 ग्राम साबुत धनिया, एक पंचमुखी रुद्राक्ष, चांदी का एक सिक्का (या इसकी जगह 2 सुपारी प्रयोग करें) और हल्दी की दो गांठें रखें।
करें दान-पुण्य
===========
अब गणेश जी को शुद्ध घी से बने मोदक चढ़ाएं। इस थैली को तिजोरी में या जहां भी आप पैसा रखते हों, वहां रखें। इसके साथ ही बुधवार के दिन जरूरतमंद गरीबों को उनकी जरूरत की चीजें दान करें। आपको अवश्य ही आर्थिक लाभ होगा।

बहते जल में हरे मूंग बहाएं
===================
इसके अलावा हर माह के प्रथम बुधवार को हरे रंग के एक साफ कपड़े या रुमाल में 5 मुट्ठी साबुत हरे मूंग बांधकर एक पोटली की तरह बना लें। सूर्योदय से पहले या सूर्यास्त के बाद इसे किसी भी बहते जल में प्रवाहित कर दें। आपकी आर्थिक समस्याओं का निवारण होगा।

मिलेगा आर्थिक संकट से छुटकारा
=======================
इस उपाय को किसी भी माह में उस बुधवार से शुरू करें जो शुक्ल पक्ष में पड़ रहा हो। ऐसे किसी बुधवार से शुरु करते हुए भगवान गणेश की मूर्ति के सामने लगातार 21, 42, 64 या 84 दिनों तक जावित्री चढ़ाएं और रात में सोने से पहले खुद भी जावित्री खाकर सोएं। इससे आपकी हर आर्थिक समस्या खत्म होगी, धन आगमन में आ रही रुकावटें दूर होंगी और परिवार में सुख-समृद्धि आएगी।

खानपान में दो दिन रखें सावधानी
=======================
खाने की वस्तुओं के बारे में आपको बुधवार के साथ ही उसके ठीक दूसरे दिन, यानि गुरुवार को भी ध्यान रखना होगा। जहां तक संभव हो बुधवार के दिन हरे रंग के खाद्य पदार्थों, हरी सब्जियों का सेवन करें लेकिन पीले रंग के खाद्य पदार्थ खाने से बचें। इसी प्रकार गुरुवार को पीले रंग के खाद्य पदार्थ तो खाएं, लेकिन हरे रंग के खाद्य पदार्थ जहां तक संभव हो खाने से बचें।

करें मंत्र जाप
===========
माह के किसी भी बुधवार से शुरू करते हुए लगातार 21 दिनों तक मां लक्ष्मी की तस्वीर के सामने बैठकर गायत्री मंत्र या किसी भी लक्ष्मी मंत्र का 108 बार जाप करें। इसके अलावा मां लक्ष्मी को कमलगट्टा या कमल का फूल चढ़ाएं।

भाई-बहनों से बैर ना रखें
==================
बुधवार को कभी भी अपने भाई-बहनों से बैर ना रखें। इससे गणपति और लक्ष्मी दोनों ही कुपित होते हैं। यह आपकी बुद्धि का विकास रोकते हैं और सही निर्णय ना लेने के कारण आपको धन का नुकसान होता है। इससे बचने और स्थिति में सुधार के लिए बुधवार को अपने भाई-बहनों को उपहार दें और उनसे सबंधों में सुधार करें, इससे धन संबंधी बाधाएं दूर होंगी।

राजेन्द्र गुप्ता,
ज्योतिषी और हस्तरेखाविद
मो. 9611312076
नोट- अगर आप अपना भविष्य जानना चाहते हैं तो ऊपर दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉल करके या व्हाट्स एप पर मैसेज भेजकर पहले शर्तें जान लेवें, इसी के बाद अपनी बर्थ डिटेल और हैंडप्रिंट्स भेजें।

error: Content is protected !!