अवैध कनेक्शन व बूस्टर चलाने वालों के खिलाफ होगी कार्यवाही

arainअरांई। गांवों में अवैध कनेक्शन व मोटर लगाकर पानी का दुरूपयोग करने के कारण बराबर जल वितरण की खामी के चलते विभाग ने कार्यवाही शुरू कर दी है। ग्रामीणों द्वारा बार बार विभाग के अधिकारियों को मिली शिकायतों में कार्यरत कर्मचारियों द्वारा अवगत कराया कि शक्तिशाली व्यक्तियों द्वारा बूस्टर चलाकर अवैध पानी भरकर दुरूपयोग किया जा रहा है। शिकायतों पर निरीक्षण कर विभाग द्वारा क्षेत्र के किशनपुरा, पाण्डरवाडा, मोठी, गागुन्दा, बालापुरा, कटसूरा, दादिया सहित तेरह गांवों में अवैध बूस्टर हटाकर जल वितरण व्यवस्थाओं में सुधार किये गये है। साथ ही अन्य ४० गांवों में विभाग के नियमानुसार टंकियों में पूरा पानी भर वितरण क रने के बावजूद भी वितरण लाईन में अवैध कनेक्शनों की भरमार होनें के कारण व्यवस्थायें गडबडाई हुई है। मामले को लेकर ग्रामीणों की शिकायत पर सहायक अभियन्ता जगदीश गुलानिया ने बताया कि गर्मी में पानी की जरूरत के मुख्यालय सहित आस पास के गांवों में रह रहे ग्रामीणों को आ रही पानी सप्लाई की परेशानी से निजात दिलाने के लिए विभाग द्वारा जल्द ही बुस्टर चलाने व सरकारी पाईप से अवैध कनेक्शन करे हुए ग्रामीणों के खिलाफ विशेष अभियान छेडकर कानूनी कार्यवाही की जायेगी। क्षेत्र में कार्यरत तकनीकि कर्मचारियों से सूचना मांगी गई है। प्राप्त सूूचना पर जल्द ही कार्यवाही की जायेगी । इससे ग्रामीणों को पानी की किल्लत से राहत मिलेगी।

ये गांव हैं विभाग के निशाने पर :– विशेष सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आकोडिया, ढसूक, मुण्डोती, केरिया, झाडोल, मण्डावरिया, खेडागोपालपुरा, गोठियाना, छोटालाम्बा, माण्डियावर खुर्द, गुन्दली, भोगादीत, माला, भामोलाव, सिरोंज आदि गांवों में धडल्ले से बूस्टर चलाने व अवैध कनेक्शनों की भरमार है।

कटसूरा मार्ग पर दुघर्टना में दो युवक गम्भीर घायल
कस्बे के कटसूरा मार्ग पर शनिवार रात्रि मोटरसाईकिल कार भिडन्त में दो युवक गम्भीर घायल हो गये। इस दौरान राहगीरों की मदद से घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया। जहॉ चिकित्सक ने घायलों का प्राथमिक उपचार कर किशनगढ रैफर कर दिया। साथ ही घटना स्थल से कार चालक फरार हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार अरांई निवासी नरेश पुत्र सत्यनारायण सामरिया व ज्याणियों की ढाणी छोटालॉम्बा निवासी लक्ष्मण जाट किशनगढ से अरांई की ओर आ रहे थे। इस बीच कटसूरा मार्ग पर अरांई से किशनगढ की ओर जा रही कार ने अनियत्रिंत होकर सामने से टक्कर मार दी। मौके पर ही दोनों युवक गम्भीर रूप से घायल हो गये। घायलों को राहगीरों की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया। जहॉ प्रभारी चिकित्सक अशोक जाट ने घायलों का प्राथमिक उपचार किया। घायलों के हाथ पैर में गम्भीर चोंट होनें के कारण किशनगढ रैफर कर दिया गया।

अरांई में भजन संध्या
हनुमान जयंति के पावन पर्व पर कस्बे के सकंटमोचन हनुमान मन्दिर में भजन संध्या का आयोजन सोमवार को किया जायेगा। कमेटी के वैणीगोपाल कलवार ने जानकारी देते हुए बताया कि कस्बे के पुराना डांग रास्ते स्थित हनुमान मन्दिर में हनुमान जी की प्रतिमा की विशेष पूजा अर्चना भी की जायेगी। साथ ही महाआरती के पश्चात श्रद्धालुओं में प्रसाद वितरित किया जायेगा। इसी प्रकार कस्बे के बावडी के बालाजी, बीड के बालाजी, बान्दरा बालाजी आदि मन्दिरों में श्रद्धालुओं द्वारा पूजा अर्चना व सुन्दरकाण्ड पठन का कार्यक्रम किया जायेगा।
-मनोज सारस्वत

error: Content is protected !!