16 मई को 8 बजे से शुरू होगी 84 टेबलों पर मतगणना

ajmer-constituency-mapअजमेर। जिला निर्वाचन विभाग ने 16 मई को होने वाली मतगणना की तैयारियां शुरू कर दी है। राजकीय पालीटेक्निक कॉलेज में 84 गणन टेबलों पर मतगणना की जाएगी। राजनीतिक दल प्रत्येक टेबल पर एक गणन अभिकर्ता नियुक्त कर सकते हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी श्री भवानी सिंह देथा ने बताया कि मतगणना 16 मई को प्रात: 8 बजे से शुरू होगी। विधानसभावार मतगणना की व्यवस्था की गई है राजनीतिक दल प्रत्येक टेबल पर मतगणना की देखरेख के लिए एक-एक गणन अभिकर्ता नियुक्त कर सकते है। अजमेर संसदीय क्षेत्र के डाक मतपत्रों की गणना के लिए रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा मुख्य भवन के कमरा नम्बर 8 में 5 गणना टेबलों की व्यवस्था की गई है। इसी तरह दूदू विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना के लिए मुख्य भवन के प्रथम तल कमरा नम्बर 11 में सहायक रिटर्निंग अधिकारी की देखरेख में 11 टेबलों की व्यवस्था की गई है।
इसी तरह किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना के लिए सिविल ब्लॉक कमरा नम्बर 6 में सहायक रिटर्निंग अधिकारी की देखरेख में 11 टेबलों की व्यवस्था की गई है।
पुष्कर विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना के लिए मुख्य भवन प्रथम तल कमरा नम्बर 6 में सहायक रिटर्निंग अधिकारी की देखरेख में 10 टेबलों की व्यवस्था की गई है।
इसी तरह अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना के लिए मुख्य भवन कमरा नम्बर 13 में सहायक रिटर्निंग अधिकारी की देखरेख में 8 टेबलों की व्यवस्था की गई है।
अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना के लिए मुख्य भवन कमरा नम्बर 15 में सहायक रिटर्निंग अधिकारी की देखरेख में 8 टेबलों की व्यवस्था की गई है।
इसी तरह नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना के लिए मुख्य भवन प्रथम तल कमरा नम्बर 1 में सहायक रिटर्निंग अधिकारी की देखरेख में 9 टेबलों की व्यवस्था की गई है।
इसी तरह मसूदा विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना के लिए सिविल ब्लॉक कमरा नम्बर 15 में सहायक रिटर्निंग अधिकारी की देखरेख में 11 टेबलों की व्यवस्था की गई है।
इसी तरह केकड़ी विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना के लिए सिविल ब्लॉक कमरा नम्बर 16 में सहायक रिटर्निंग अधिकारी की देखरेख में 11 टेबलों की व्यवस्था की गई है।
उन्होंने बताया कि गणन अभिकर्ताओं की नियुक्ति प्रारूप 18 में दो प्रतियों में की जाएगी। एक विधानसभा क्षेत्र के सभी गणन अभिकर्ताओं की नियुक्ति के लिए प्रपत्र 18 पर राजनीतिक दल के अभ्यर्थी या उनके निर्वाचन अभिकर्ता के हस्ताक्षर होने आवश्यक है। प्रारूप की पहली प्रति के साथ प्रत्येक गणन अभिकर्ता की पासपोर्ट साइज की दो-दो फोटो भी भेजी जानी है। राजनीतिक दल 12 मई शाम 5 बजे तक प्रभारी अधिकारी मतगणना प्रकोष्ठ, प्रोटोकॉल अधिकारी अजमेर को प्रार्थना पत्र प्रस्तुत कर प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते है।

error: Content is protected !!