बैंक आॅफ बड़ौदा अग्रणी बैंक कार्यालय द्वारा कैश लेस बैंकिग जागरूकता के लिए पहल

bank-of-barodaअजमेर, 5 दिसम्बर। विगत गुरूवार को जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने कैश लेस लेनदेन पर बैकर्स और व्यापार मण्डल की विशेष मीटिंग में कैशलेस लेनदेन की जागरूकता के व्यापक प्रचार प्रसार की आवश्यकता व्यक्त की। इस क्रम में बैंक आॅफ बड़ौदा अग्रणी बैंक कार्यालय ने अजमेर डेयरी में डेयरी स्टाफ, डेयरी समितियों पदाधिकारियों को जागरूक करने का कार्यक्रम डेयरी परिसर में आयोजित किया गया। कार्यशाला में अजमेर डेयरी के अध्यक्ष श्री रामचन्द्र चैधरी, अजमेर डेयरी के एम.डी. , अग्रणी जिला प्रबंधक श्री आर.के. जांगिड, बैंक आॅफ बड़ौदा के डिजिटल बैंकिग अधिकारी संध्या सोनी सहित 125 से ज्यादा प्रतिभागी थे।
अग्रणी जिला प्रबधंक श्री आर.के.जांगिड ने केशलेस लेनदेन के विभिन्न माध्यम आधार संख्या आधारित लेनदेन, एटीएम कार्ड, कै्रडिट कार्ड और प्रीपेड कार्ड से भुगतान, नाॅन एंड्राइड फोन से लेने तथा स्मार्ट फोन से लेनदेन के बारे में सविस्तार जानकारी दी। तत्पश्चात डिजिटल बैंकिग अधिकारी संध्या सोनी ने विभिन्न प्रजेन्टेशन के माध्यम से कैशलेस लेनदेन को दर्शाया। इसके बाद उपस्थित लोगों के शंका समाधान की गई।
कार्यक्रम में अजमेर डेयरी के अध्यक्ष श्री रामचन्द्र चैधरी ने अपने सभी कर्मचारियों और डेयरी समिति के पदाधिकारियों से कैशलेस लेनदेन अपनाने का आव्हान करते हुए कहा कि सभी समितियों के पदाधिकारी अपने सदस्यों को इन सुविधाओं की जानकारी प्रदान करें और कैशलेस लेनदेन के लिए प्रेरित करें जो कि आज की महत्वपूर्ण आवश्यकता है।
अग्रणी जिला प्रबधंक श्री आर.के.जांगिड ने बताया कि आने वाले दिनों में जिले के सभी डेयरी समितियों के पदाधिकारियों को पूरे सप्ताह तक इस प्रकार के कार्यक्रमों द्वारा जानकारी दी जाएगी।

error: Content is protected !!