बूथ स्तर पर संवाद कार्यक्रम आयोजित करें-जैन

Untitledअजमेर 25 जुलाई। प्रदेष कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं अजमेर के प्रभारी प्रमाद जैन भाया ने कहा कि कांग्रेस की नव गठित कार्यकारिणी, अग्रिम सगंठनो को साथ लेकर बूथ स्तर पर संवाद कार्यक्रम आयोजित कर आक्रामक तेवर आख्तियार कर बूथ इकाई को ऐसा मजबूत कर लें की भाजपा मुकाबले मे ही नही रहे।
भाया मंगलवार को इन्डोर स्टेडियम के सभा भवन में शहर जिला कांग्रेस की नव गठित कार्यकारिणी की पहली बैठक मं पदाधिकारियों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होने कहा कि उनके यहां आने का मुख्य उद्वेश्य कांग्रेस पार्टी पोलिंग बूथ पर किस तरीके से मजबूत होगी, उसे वैचारिक तौर पर मजबूत करने का प्रयास करना है। क्योंकि पोलिंग बूथ पर ही लड़ाई लड़ी जाती है बूथ जीता तों चुनाव जीता की नीति पर काम होना पहली प्राथमिकता होनी चाहिये।
भाया ने कहा कि कार्यकारिणी में सभी नेताओं को समावेष करना सम्भव नहीं हो पाता है लैकिन इसका मतलब यह नहीं है की उन कार्यकर्ताओं या नेताओं की उपयोगिता पार्टी के लिये नहीं है कांग्रेस एक समंदर की तरह विषाल संगठन है जो इस कार्यकारिणी में किसी कारण नहीं आ पाऐ हैं निष्चित ही संगठन उनका उपयोग अन्य स्थानो पर लेगा।
उन्होने कहा कि जिस तरह से राजस्थान सहित देष भर में भाजपा शासन के दौरान किसान आत्महत्याएं कर रहे है वह बेहद दयनीय स्थिति है तथा किसानों एवं आमजन के हितों के विरूद्व यह सरकार काम कर रही है। सरकार किसान की मदद की ओर हाथ नही बढ़ा रही है। देश का अन्नदाता परेशानी के दौर से गुजर रहा है और किसानों, मजदूर, पिछडे वर्ग, बेरोजगारों की लड़ाई लड़ने, उनके हितों की रक्षा के लिए कांग्रेस पार्टी हमेषा संघर्शरत रहेगी।
बैठक को संबोधित करते हुऐ शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन ने कहा कि शहर मे बूथ इकाई के गठन का काम लगभग पूरा कर लिया गया है। और इसमे सभी वरिष्ठजनो को समाहित किया गया है चाहे नेता किसी स्तर का हो। उन्होने कहा कि बूथ पर चुनाव तभी जीता जा सकता है कि जब पार्टी के वरिष्ठ नेता बूथ पर काम करें। उन्होने प्रभारी को बताया कि अमूमन ऐसा देखने मे आता है कि चुनाव वाले दिन पार्टी के नेता अन्य क्षेत्रों में चुनाव की निगरानी पर निकल जाते है और पार्टी उनके बूथ से पिछड़ जाती है। उन्होने कहा कि परिर्वतन की भावना के साथ संगठन की तैयारी जीत का मुख्य आधार होता है इस लिये सभी पदाधिकारियों को आम कार्यकर्ता का साथ लेकर उस चुनौति को स्वीकार करना होगा।
बैठक को पूर्व मंत्री ललित भाटी, पूर्व विधायक डा गोपाल बाहेती, हेमंत भाटी, कुलदीप कपूर, फकरे मोईन, प्रताप यादव, विष्णु माथुर, अमोलक छाबड़ा, गुलाम मुस्तफा, बलराम शर्मा, विजय नागौरा ने भी संबोधित किया। बैठक मे नव गठित कार्यकारिणी के गिरधर तेजवानी, भागचंद चोपड़ा, दीपक हसानी, अंकुर त्यागी विजय नागौरा, दयानंद चतुर्वेदी, महेश औझा विपिन बेसिल, आरिफ हुसैन, अशोक बिंदल, ललित भटनागर, नौरत गुर्जर, श्याम प्रजापति, सुकेश काकरिया, महेश चैहान, अतुल महेश्वरी, रश्मि हिंगोरानी, शिव कुमार बंसल, वैभव जैन, मयंक टंडन, सचिव लक्ष्मण फामड़ा, मुख्तार अहमद नवाब, राकेश धाबाई, महेश हकला, राजनारायण आसोपा, राजेन्द्र नरचल, हमीद चीता, मनोज कंजर, सोनल मोर्य, दीनदयाल पंडित, सागर मीणा, रवि शर्मा, बालमुकुंद, टांक मंजू सोनी, राकेष चैहान, जसवंत भडाना, मोहम्मद शाकिर, विकास शर्मा, जूलियट क्लेमेंट लोकेश शर्मा, राजकुमार कलवानी, महेष भाटी, दिलीप सामनानी, दिलीप पिलकन्या, रमेष गढवाल, सबा खान, नवीन सोनी, इमरान सिद्दीकी गीता गुर्जर, बशीर मोहम्मद, हाजी चांद खान, मदन नेता, मनीष शर्मा, अशोक शर्मा, अब्दुल रषीद, दीपक धानका, मनोज खंडेलवाल, मनोज कुमार कोटिया, निमेष चैहान शामिल थे। बैठक का संचालन प्रवक्ता मुजफ्फर भारती ने किया।

error: Content is protected !!