अतिवृष्टि से छापली ,खीमाखेड़ा, बरजाल क्षेत्र के हालत खराब, जीना हुआ दूबर

टापू बने नवलियापग के हालात जस के तस

क्षेत्र के दर्जनों एनीकट टूटे, रास्ते अवरुद्ध

खिमाखेड़ा व बरजाल का संपर्क टुटा, खारी नदी उफान पर

मंगलवार को क्षेत्र में नहीं पहुंच पाए अध्यापक

लगातार तेज बरसात से जनजीवन प्रभावित ,बाढ़ जैसे हालात

IMG-20170725-WA0084मगरा क्षेत्र भीम देवगढ़ क्षेत्र के छापली, बरजाल व खिमाखेड़ा में लगातार तेज बारिश के चलते क्षेत्र में कई एनिकट टूट चुके हैं तो मुख्य मार्गो की पुलिया पांच से छह फीट तक पानी मैं डूब चुकी है। खेतों में पानी ही पानी फसलें चौपट हो गई है । बारिश का दौर लगातार चलने के कारण लोगों का आना जाना बंद हो चुका है। छापली पंचायत में नवलियापग गांव पहले से टापू बना हुआ है जिसके तीन दिन बाद भी हालात जस के तस बने हुए है। प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे परंतु कोई भी राहत कार्य नही हो पाया है। छापली – खिमा खेड़ा पंचायत में 5 कच्चे पक्के एनिकट टूट चुके हैं। इसी तरह खिमाखेड़ा एवं बरजाल पंचायत को हाईवे से जोड़ने वाले मुख्य सड़क की पुलिया के ऊपर खारी नदी का पानी पांच- छह फीट तक चलने के कारण आज विद्यालय में पहुंचने वाला स्टॉप भी नहीं पहुंच सका और ग्रामीण भी उस छोर पर पानी कम होने का इंतजार करते रहे परंतु दिन भर पानी कम नहीं हो सका। क्षेत्र में अतिवृष्टि से फसलें चौपट हो चुकी है ।जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित है।

नवलियापग पहुंचे अधिकारी दिया आश्वासन, सरपंच के अतिरिक्त कोई जनप्रतिनिधि नही पहुँचा

छापली के टापू बने गांव नवलियापग में प्रशासनिक अधिकारी अतिवृष्टि से प्रभावित गांवों में पहुंचकर लोगों को मुआवजा एवं समस्याएं समाधान करवाने का आश्वासन दे रहे हैं। नवलियापग गांव में पहुंचे अधिकारियों को ग्राम वासियों के नाराजगी का सामना करना पड़ा। लोगों ने कहा कि गत वर्ष भी इन्हीं हालातों का सामना करना पड़ा परंतु 1 वर्ष में प्रशासन ने पुलिया ऊपर उठाने के लिए कोई बजट तक नहीं दिया। सरपंच के अलावा किसी बड़े जनप्रतिनिधि के मौके पर नहीं पहुंचने से लोगों में नाराजगी है।

एनीकट टूटने से बने बाढ़ से हालात

क्षेत्र में हो रही लगातार बारिश से छापली व खिमाखेड़ा क्षेत्र के कई एनीकट टूट गए। जिससे क्षेत्र में बाढ़ से हालात उत्पन्न हो गए है। खारी नदी उफान पर और जिससे नवलिया पग, बरजाल, खिमाखेड़ा का अन्य क्षेत्रों से संपर्क कट गया।

error: Content is protected !!