50 लाख के विकास कार्यो का शिलान्यास

ward 31अजमेर, 16 दिसम्बर। महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिता भदेल द्वारा शनिवार को वार्ड नं. 37 में साढे छः लाख रुपये की लागत से गुरु गोविन्द सिंह सेक्टर 02, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, धोलाभाटा, अजमेर में पार्क के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। मंत्री भदेल ने बताया कि काफी समय से यहां के वरिष्ठ लोगो की मांग थी यहां एक पार्क का निर्माण हो जिससे बच्चो के खेलने व बुर्जेगो के घुमने का स्थान बन सके। जिसे आज पुरा किया जा रहा है।

इसके पश्चात् मंत्री भदेल वार्ड नं 24 में नगर निगम, अजमेर द्वारा सडक नाली निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। मंत्री भदेल ने बताया कि इस वार्ड में अब कोई गली मौहल्ले नही बचा जिसमे विकास कार्य नही हुआ हो यह वार्ड विकास की दृष्टि से पुरा परिपूर्ण हो चुका है।

इसके बाद वार्ड 31 में अंगिरा नगर, जांगिड बैंक के पास, नसीराबाद रोड, अजमेर पर 30 लाख रुपये की लागत से सीसी सडक व नाली निर्माण कार्य का शिलान्यास किया।
मंत्री भदेल ने जानकारी देते हुए बताया कि यह सीसी सडक 30 लाख रुपये की लागत से बनेगी। मंत्री भदेल ने बताया कि काफी समय से इस सडक की मांग को देखते हुए आज इस सडक का शिलान्यास किया जा रहा है। यह सडक तीसरी, चौथी बार बनने जा रही है इस बार जनता की मांग को देखते हुए यहा सीसी सडक बनाई जा रही है। इस क्षेत्र में पानी भरने की समस्या थी व भी जल्द ही ख़तम हो जाएगी क्षेत्र वासियों के लिए 1 करोड़ के लागत से नाले का कार्य होने वाला हैं । उन्होने जनता से संवाद करते हुए कहा की हर वार्ड में करोडो के कार्य हो रहे हैं। यह विकास भाजपा के कार्यकर्ताओं की देन हैं। विकास का मतलब सिर्फ सड़क नाली नहीं हैं ये तो एक सतत प्रक्रिया हैं, भाजपा की सरकार सम्पूर्ण विकास पर ध्यान देती हैं चाहे विद्युत हो, शिक्षा हो, पेयजल हो, स्वास्थ्य हो या स्वच्छता हर क्षेत्र में भाजपा ने विकास कार्यो में कोई कमी नहीं छोड़ी हैं। जनता से ही हमे समस्याओं के बारे में पता चलता हैं इसलिए हम जनता की सेवा के कारण आपके बीच आते रहते हैं। मंत्री भदेल ने जनता से अपील करी की विकास के कार्यो में आप सब भी सहयोग करे।
इस अवसर पर पूर्व सांसद रासासिंह रावत, अजमेर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष शिव शंकर हेडा (राज्यमंत्री), मण्डल अध्यक्ष श्री सोहन शर्मा, बलराज कच्छावा,राजेश घाटे, पूर्व पार्षद दिनेश चैहान, हेमन्त सांखला, विशाल वर्मा,प्रभा शर्मा, हितेश ढाबरिया, अशोक शर्मा, अनिल आसनानी, नितेश आत्रेय, रविन्द्र जादौन, श्याम बाबू वर्मा, पार्षद दूर्गाप्रसाद शर्मा, यज्ञदत्त मिश्रा जी सहित कई गणमान्य लोग व भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

भाजपा के विकास कार्यो को देखकर निर्देलीय प्रत्याशी हुए शामिल-भदेल

दिनांक 16 दिसम्बर 2017। भाजपा के विकास कार्यो को देखकर वार्ड 24 में निर्देलीय का चुनाव लडने वाले प्रत्याशी सफलता चैहान, पुष्पेन्द्र सिंह राठौड ने आज वार्ड 24 में हुए कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी में फिर से से शामिल हो चुके है। भाजपा में शामिल होने पर मंत्री भदेल ने सफलता चैहान व पुष्पेन्द्र सिंह राठौड को भाजपा का दुप्पटा ओढाया गया। इस पर दोनो प्रत्याशियो ने मंत्री भदेल का धन्यवाद दिया व आश्रवासन दिया आगे भी वह भाजपा के लिए समर्पित रहेगे व संगठन के लिए काम करेंगे।

भाजपा के कार्यकर्त्ता जन सेवा में समर्पित – भदेल
बूथ समितियों को मजबूत करने के लिए बूथ पर होंगे विभन्न कार्यक्रम – भदेल

अजमेर 16 दिसंबर || दक्षिण विधान सभा क्षेत्र के आर्य मण्डल के वार्ड 14, 15, 18, 19, व 20 के शक्ति केंद्र प्रभारी व बूथ समितियों की बैठक में , महिला एव बाल विकास मंत्री अनीता भदेल ने बूथ के कार्यकर्ताओ को जन सेवा के लिए प्रेरित किया | मंत्री महोदय ने बूथ के कार्यकर्ताओ को संघठन की महत्वता समझाई मंत्री महोदय ने कहा की सिर्फ सदस्यों से संघटन का विस्तार नहीं होता हैं| कार्यकर्ताओ के जन सेवा के कार्यो से संघठन का विस्तार होता है | बूथ समितिया केवल कागज़ पर न रहे , उसकी सक्रियता आवश्यक हैं | बूथ समितियों को क्रियाशील करने के लिए संघठन ने काफी कार्य दिए हैं , इन सब कार्य को ध्यानपूर्वक करे तभी भाजपा की विचारधारा को जान पाएंगे ||
मंत्री महोदया ने बूथ समिति में होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की सूचना दी – 17 तारीख को होने वाले जिला स्तरीय कार्यक्रम के लिए सबको आमंत्रित किया , जिला स्तरीय सभा में भाजपा के 4 साल बिमिसाल की प्रदर्शनी देखने को कहा | 19 तारीख को किसी मंदिर में बूथ समिति के लोग मिलकर आरती करेंगे , कमल की रंगोली बनायेंगे या मेहँदी से कमल बनायेंगे | 26 तारीख को पूरे मण्डल का बूथ स्तरीय सम्मलेन होगा | व 31 दिस्मबर को सारी बूथ समितिया अपने अपने बूथ पर मन की बात के कार्यक्रम को एक साथ सुनेंगी , व मोदी जी के विचारो को बूथ के घर घर तक पहुचायेंगी ||
बैठक में पूर्व सांसद रासा सिंह रावत , उप महापौर संपत सांखला , आर्य मण्डल अध्यक्ष मुकेश खिंची व भाजपा के सभी कार्यकर्त्ता मौजूद रहे |

error: Content is protected !!