आदि गुरु शंकराचार्य की चरण पादुकाएं पहुंचेगी आज

-स्वागत के लिए भव्य तैयारियां
-नगर को पारंपरिक तरीकों से सुसज्जित किया गया

IMG20180103164200डॉ एल. एन .वैष्णव
नैनपुर/ 2 जनवरी 2017/ संपूर्ण विश्व को शांति और आपसी भाईचारा का संदेश देने वाले सनातन धर्म के आदि शंकराचार्य की चरण पादुकाएं के दर्शन लाभ लेने के साथ स्वागत करने का सौभाग्य आज नगर के प्रत्येक नागरिक को प्राप्त होने जा रहा है। विदित हो की एकात्म यात्रा के रूप में आदि गुरु शंकराचार्य की पादुकाओं की यात्रा इस समय पूरे प्रदेश में विभिन्न स्थानों से होकर निकाली जा रही है। जिसका प्रमुख उद्देश्य आदि गुरु शंकराचार्य के संबंध में जानकारी प्रदान करने के साथ समस्त मानव को एक सूत्र में बांधने का मुख्य प्रयास कहा जा सकता है ज्ञात हो कि मध्य प्रदेश की संपूर्ण ग्रामो से धातु एवं मिट्टी का संग्रहण का कार्य भी चल रहा है ।जिसको एकत्रित करते हुए प्रस्तावित आदि गुरु शंकराचार्य की विशाल 108 फुट ऊंची प्रतिमा का ओंकारेश्वर में निर्माण मैं उपयोग में लाना है इस कार्य से प्रदेश के प्रत्येक नागरिक का सहयोग भी प्रतिमा के निर्माण में होने से सभी अपने आप को गौरवान्वित महसूस भी करेंगे।
नैनपुर सहित 74 ग्राम पंचायत करेंगे स्वागत-
आदि गुरु शंकराचार्य की चरण पादुका यात्रा कब प्रवेश जिले में पूर्व में हो चुका है जो आज दोपहर 12:00 बजे निवारी पहुंचेगी जहां भव्य स्वागत के साथ यात्रा की अगवानी करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के समस्त कार्यकर्ताओं एवं क्षेत्र के नागरिक एवं प्रशासन के अधिकारी उपस्थित रहेंगे। दोपहर 12:30 बजे चकोर तट पर नैनपुर के समस्त नागरिक एवं यात्रा को सफल बनाने में लगे हुए समस्त लोग स्वागत करते हुए यात्रा के साथ चलेंगे। यात्रा दोपहर 1:00 बजे जेआरसी ग्राउंड पहुंचेगी। चरण पादुकाओं के साथ चल रही धर्म ध्वजा पर स्वागत के पश्चात सनातन धर्म के विद्वान साधु संतों तथा अतिथियों का उद्बोधन भी इस दौरान होगा जो यात्रा का उद्देश्य आमजन को अपने उद्बोधन के दौरान बताएंगे ।प्राप्त जानकारी के अनुसार नैनपुर की 74 ग्राम पंचायतों के सरपंच सचिव भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता तथा हजारों की तादाद में नागरिक, जिला प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारी कार्यक्रम मैं उपस्थित होकर सफल बनाने हेतु कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे।
-पारंपरिक तरीके से सजा नगर
आदि गुरु शंकराचार्य की चरण पादुका यात्रा को सफल बनाने हेतु पिछले कई दिनों से तैयारियां चल रही है प्राप्त जानकारी के अनुसार भारतीय जनता पार्टी के मंडल अध्यक्ष संतराम राठौर, नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष नरेश चंद्रोल, जिला पंचायत सदस्य भगवती श्रीधर जिला उपाध्यक्ष अंजनी तिवारी मीडिया प्रभारी डब्बू सिंह जिला मंत्री उर्मिला राज ठाकुर सहित भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता इन दिनों में लगभग प्रत्येक नागरिक के पास उन्हें निमंत्रण देने हेतु पहुंचे हैं प्राप्त जानकारी के अनुसार पीले चावल के साथ सुंदरकांड हनुमान चालीसा का पाठ करवाते हुए यात्रा का संदेश और निमंत्रण देकर सहभागिता करने हेतु सभी से प्रार्थना भी की गई है प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर पंचायत के 16,590 मतदाताओं के पास पहुंचने के साथ प्रत्येक धर्म के धर्म गुरुओं से भी यात्रा में उपस्थित होने का आग्रह किया गया है। आदि गुरु शंकराचार्य की चरण पादुकाओं की यात्रा की तैयारी को लेकर पूरे नगर को पारंपरिक तरीकों से सुसज्जित किया गया है। बंदनवार केले के पत्ते तथा आकर्षक रंगों की झंडियों के साथ नगर को दुल्हन की तरह सजाते हुए नैनपुर यात्रा स्वागत में पलक पावड़े बिछाए हुए परिलक्षित हो रहा है। समस्त जनसामान्य से बड़ी संख्या में उपस्थित होकर सहभागिता करने हेतु आयोजक गणों प्रार्थना की है।

error: Content is protected !!