खेताराम हत्याकाण्ड प्रकरण में धरना 20 वें दिन जारी

मृतक का पुरा परिवार भूख हड़ताल पर रहा
पूर्व सांसद चौधरी पहुंचे धरना स्थल पर

badmer newsबाड़मेर 21 जून
दलित आदिवासी संघर्ष समिति व राजस्थान मेघवाल परिषद जिला शाखा बाड़मेर के प्रतिनिधियों ने खेताराम भील व बाबूलाल मेगवाल हत्याकाण्ड प्रकरण में दोषी व्यक्तियों की गिरफ्तारी को लेकर जिला कलेक्टर बाड़मेर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा व आज दिन तक पुलिस विभाग द्वारा उक्त दोनों प्रकरणों में लीपा पोती की जा रही है। मृतक खेताराम के माता पिता व पत्नी व चार मासूम बच्चे बुधवार से भूख हड़ताल पर रहे। मृतक खेताराम के परिवार के सदस्यों ने इस धरने पर गर्मी व कमजोरी से आज दिनंाक 21 जून को दिन के करीबन 11ः30 बजे के बाद मृतक के माता पिता की तबीयत अचानक खराब हो गई उसके दांत आपस में जुडने पर बेहोष हो गई मृतक के माता के हाथ पैर जुकड़ गये, तबीयत खराब होने से मरने जैसी हालत पैदा हो गये जबकि पुलिस प्रषासन द्वारा मृतक का परिवार जो भूख हड़ताल पर बैठा है उसकी कोई सुध नहीं ली गई तथा न ही डाक्टर को बुलाया गया करीब 5 बजे शाम प्रतिनिधि सदस्यों द्वारा जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया उस वक्त जिला कलेक्टर को मृतक की माता की तबीयत ज्यादा खराब होने की बात बताई उसके बाद कलेक्टर के फोन करने के बाद हास्पीटल बाड़मेर की टीम धरणास्थल पर पहुंची और मृतक के माता पिता पत्नी व चार मासूम बच्चों का मेडिकल किया गया। बीपी खून व पिसाब की जांच हेतू सेम्पल लिए गये। मृतक के परिवार के सदस्यों की तबीयत खराब हो रही है। पुलिस द्वारा मृतक के हत्यारों को गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है। पुलिस की नियत में खोट है। अगर समय रहते आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो खेताराम को परिवार ने पहले खो दिया है तथा आगे बाकी परिवार के सदस्यों की भी जाने तबीयत खराब होने से जा सकती है। जिसकी समस्त जिम्मेदारी सरकार व पुलिस प्रषासन की रहेगी।
आज धरने पर पूर्व सांसद हरीष चौधरी पहुंचे तथा प्रकरण की पूरी जानकारी ली तथा उसे समझा व जल्द ही जिला पुलिस अधिक्षक से मिलकर न्याय दिलवाने का आष्वासन दिया।
आज धरने के दौरान विधायक चौहटन तरूण राय कागा, प्रधान गडरारोड़ तेजाराम कोडेचा, बालोतरा प्रधान ओमप्रकाष भील, पूर्व प्रधान उदाराम, दानाराम रेडाणा, खेताराम कालमा, भूराराम भील जिलाध्यक्ष, कालूराम, खमाणाराम, मोहनराम, मजनाराम, अमराराम, गंगाराम, रूपाराम, कुम्पाराम, नसीरराम बंधड़ा, फूसाराम, चौखाराम बक्से का तला उपस्थित रहे।

मगाराम पूर्व सरपंच
संयोजक
दलित आदिवासी संघर्ष समिति, बाड़मेर
मो. 9772009274

error: Content is protected !!