राजस्थान की ट्रेनें अंधेरी, भायंदर, विरार, पालघर में भी रोकी जाएं

jaipur-100x100मुंबई। राजस्थान एवं मुंबई के बीच चलनेवाली वाली सभी ट्रेनों को अंधेरी, भायंदर, विरार और पालघर स्टेशनों पर रोकने की मांग के साथ ही राजस्थान के लिए मुंबई से ज्यादा गाड़ियां शुरू करने की मांग राजस्थान मीटरगेज प्रवासी संघ ने की है। प्रवासी संघ के 34वें वार्षिक अघिवेशन में रेल विभाग द्वारा दिल्ली – अमदाबाद रेल मार्ग के डबल लाइन करने के काम को भी शीघ्र पूरा करने की मांग की गई।

बोरीवली के राजस्थान हॉल में संपन्न प्रवासी संघ के पदाधिकारियों, सदस्यों एवं अतिथियों ने संस्था के महामंत्री विमल रांका के साथ एक स्वर में रेल सेवाओं के विकास के अलावा रेल यात्रियों की समस्याओं के समाधान हेतु अपनी कोशिशें और तेज करने का मुद्दा उठाया। विधायक गोपाल शेट्टी इस वार्षिक समारोह के मुख्य अतिथि थे। समारोह की अध्यक्षता संस्था के अध्यक्ष चंपत मुत्ता ने की एवं विशिष्ट अतिथि समाजसेवी मिश्रीमल ढेलरिया वोरा थे। नगरसेवक प्रवीण शाह एवं नगरसेविका वीणा दोशी एवं बोरीवली सत्ताइस जैन संध के अध्यक्ष महेंद्र पावेशा भी इस अवसर पर उपस्थित थे। वार्षिक समारोह में बड़ी संख्या में संस्था के सदस्य उपस्थित थे।

मुंबई और राजस्थान के बीच चल रही रेलों में सुविधाओं को बढ़ाने के लिए पिछले 34 साल से प्रयासरत राजस्थान मीटरगेज प्रवासी संघ के अघिवेशन में लंबी दूरी की ट्रेनों की केटरिंग में सिर्फ शाकाहारी सर्विस की मांग की गई। संस्था के पदाधिकारियों ने सरकार को धन्यवाद दिया एवं डबल लाइन के कार्य को शीघ्र पूरा करने की मांग की। इसके साथ ही मुंबई में शैक्षणिक संस्थान के लिए सरकार से स्कूल भवन प्राप्त करने के बारे में भूमिका तैयार की गई।

इस अवसर पर संस्था के उपाध्यक्ष सुकन परमार, सचिव सिद्धराज लोढ़ा एवं निरंजन परिहार सहित सभी पदाधिकारियों ने प्रवासी संघ के कार्यों पर संतोष व्यक्त किया एवं विभिन्न मांगों को और तेजी से उठाने में सदस्यों से सहयोग की अपील की। इस मौके पर सज्जन रांका, कांति कितावत, मूलचंद जैन, देवराज जैन, रमेश जैन, नरेंद्र मांडोत, रमेश शाह, आनंद गेमावत एवं नाकोड़ाजी के ट्रस्टी रणवीर गेमावत, मोती सेमलानी आदि कई प्रमुख लोग विशेष रूप से उपस्थित थे। प्रवासी संघ की कोशिशों एवं उपलब्धियों पर सभी सदस्यों ने संतोष व्यक्त किया एवं आगामी आंदोलनों में हर संभव सहयोग के लिए तैयारी दर्शाई। हलकारा के संपादक शांतिलाल जैन, गोड़वाड़ का गैरव के महेंद्र पुनमिया एवं मरुधर का तहलका के जगदीश मेहता भी इस अवसर पर उपस्थित थे। संस्था की तरफ से घोषणा की गई कि मुंबई एवं राजस्थान सहित दक्षिण भारत से राजस्थान को जोड़नेवाली रेल सेवाओं के विकास और विस्तार के अलावा रेल यात्रियों की समस्याओं के समाधान हेतु संस्था अपना आंदोलन जारी रखेगी।

error: Content is protected !!