केकड़ी के रण में किसकी होगी जीत, फैसला आज

election 2013केकड़ी। विधानसभा चुनावों में केकड़ी के रण में कौन जीतेगा और कौन चित होगा,किसका भाग्य देगा साथ और किसे नकारा हैं जनता जनाद्र्धन ने इसका फैसला आज चुनाव परिणाम आने के बाद ही हो पायेगा। विधानसभा चुनावों के परिणामों के लिये आज की तारीख मुकर्रर की गई हैं। १ दिसंबर को हुए मतदान में जो फैसला जनता जनाद्र्धन ने अलग-अलग समूहों में जाकर इले1ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में कैद किया था वह आज निर्वाचन विभाग द्वारा आम और आवाम में सार्वजनिक किया जायेगा। इस फैसले से जहां किसी की किस्मत का पिटारा खुलेगा तो वहीं कई के अरमानों पर पानी भी फिरेगा। आज आने वाले चुनावी परिणामों को लेकर सभी पार्टियों के कार्यकर्ता अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं हालांकि इन सभी पार्टियों में से एक प्रत्याशी ही विजयश्री को प्राप्त करेगा बाकि सभी के दावों पर तो परिणाम आने के बाद ऑटोमेटिक ही विराम लग जायेगा। रिकार्ड पोलिंग को लेकर जहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने जीत का जश्र तक मना लिया तो वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना हैं कि केकड़ी में हुए विकास कार्यों को लेकर जनता मतदान करने पहुंची और प्रशासन द्वारा चलाये गये स्वीप कार्यक्रम के चलते ही मतदान का प्रतिशत बढ़ा हैं। अब यह तो चुनावी परिणामों के बाद पता चल सकेगा कि आखिर विकास के नाम पर मतदाता मतदान करने पहुंचे या मोदी फै1टर के चलते या फिर स्वीप कार्यक्रम ने ही अलख जगाई और मतदाता को जागरूक कर अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिये प्रेरित किया।
गौतम केकड़ी से रघु जयपुर से –
आज घोषित होने वाले चुनावी परिणामों के लिये मतगणना आज अजमेर में होनी हैं। इसके लिये जहां भाजपा प्रत्याशी शत्रुघ्र गौ8ाम केकड़ी से अजमेर पहुंचेगे तो वहीं कांग्रेस प्रत्याशी रघु शर्मा जयपुर से अजमेर पहुंचेगे।
बेसब्री से इंतजार –
केकड़ी की जनता को चुनावी परिणामों का बेसब्री से इंतजार हैं। जहां पार्टी के कार्यकर्तााओं को इस बात का इंतजार हैं कि जिस पार्टी के लिये उसने पिछले दिनों दौड़ धूप की वह जीत रहा हैं या नहीं तो वहीं मतदाता को इस बात का इंतजार हैं कि जिस प्रत्याशी को उसने बटन दबाकर वोट दिया वह जीत रहा हैं या नहीं,कहीं उसका वोट जाया तो नहीं चला गया। इसके साथ ही चुनावों को लेकर सट्टा बाजार भी पूरे परवान पर हैं जिसके चलते सटोरियों को भी इस बात का इंतजार हैं कि जिस पर उन्होने पैसे लगाये हैं वह प्रत्याशी जीत रहा हैं या नहीं।
-पीयूष राठी

error: Content is protected !!