केकड़ी विधायक शत्रुघ्न गौत्तम पर फिर हमला

गौत्तम ने हमलावरों को बताया रघु शर्मा के सिपहसलार
06-01-14 - 206-01-14केकड़ी / केकड़ी विधायक शत्रुघ्न गौत्तम पर सोमवार को एक फिर हमला हुआ हैं। विधायक क्षेत्रीय दौरे पर थे और एक समारोह में शिरकत करने के लिये एक गांव पहुंचे थे कि तभी कुछ बद्माशों ने उनकी गाड़ी पर हमला बोल दिया। इस हमले में विधायक गौत्तम बाल-बाल बचे। घटना की सूचना मिलते ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लक्ष्मण दास स्वामी भी पुलिस जाप्ते के साथ मौके पर पहुंच गये और कार्यवाही शुरू कर दी हैं। घटना सोमवार को उस समय हुई जब विधायक गौत्तम एक सम्मान समारोह में शिरकत करने के लिये ग्राम पीपरोली पहुंचे थे कि तभी गांव के बाहर ही कुछ लोगों ने उन्हे स्वागत करने के लिये रोक लिया तो विधायक सहजता से वहां रूक गये। इसके बाद विधायक ज्यों ही फिर से गाड़ी में बैठे तो वहां कुछ लोगों ने उन्हे घेर लिया और उन पर हमला बोल दिया और उनकी गाड़ी को पीछे से टक्कर मार दी। इसके बाद विधायक की गाड़ी के ड्राईवर रामप्रसाद जांगीड़ ने गाड़ी वहां से भगा ली तो हमलावरों ने उनका पीछा किया और गाड़ी के टक्कर मार कर रोकने का प्रयास भी किया। किसी तरह विधायक अपनी जान बचा कर वहां से निकले और तुरंत पुलिस को मामले की जानकारी दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर हमलावरों की तलाश शुरू कर दी।
वहीं इस पूरे मामले में विधायक शत्रुघ्न गौत्तम ने यहां के पूर्व विधायक रघु शर्मा पर आरोप लगाते हुए कहा कि हमलावर पूर्व विधायक रघु शर्मा के सिपहसलार थे जिनकी साजिश तो उन्हे जान से मारने की थी मगर जनता के प्यार ने ही उन्हे बचाया हैं। गौत्तम ने कहा कि शर्मा विधामसभा चुनावों में हुई उनकी हार को पचा नहीं पा रहे हैं जिसके चलते ही ऐसे कृत्यों को अंजाम दे रहे हैं। गौत्तम ने कहा कि पूर्व विधायक पूर्ण रूप से बोखलाये हुए हैं जिसके चलते ही वे अब तक केकड़ी में आकर मतदाताओं से रूबरू तक नहीं हुए हैं। वहीं इस मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लक्ष्मण दास स्वामी ने बताया कि हमले की सूचना मिलते ही वे मौके पर पहुंच गये थे और जांच भी शुरू कर दी हैं मामले के नामजद आरोपी सूर्यप्रताप सिंह उर्फ मोनू व विजेन्द्र सिंह को हिरासत में ले लिया हैं तथा अन्य को भी शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा। इसके साथ ही पुलिस ने घटना में उपयोग में ली गई जीप को भी जप्त कर लिया हैं।
गौरतलब हैं कि चुनावों के पूर्व भी शत्रुघ्न गौत्तम पर इसी प्रकार से जानलेवा हमला गांम खवास में हुआ था जिसमें भी गौत्तम ने मामला पुलिस में दर्ज करवाया था और जिसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था वह भी रघु शर्मा के करीबी थे। बहरहाल अब देखने वाली बात होगी कि कब तक दोषियों के खिलाफ कार्यवाही हो पाती हैं,मगर हां यह जरूर कहा जा सकता हैं कि इस पूरे मामले ने राजनीति पर एक बदनुमा सा दाग जरूर लगाया हैं।
भारी पुलिस जाप्ता रहा साथ –
सोमवार को विधायक शत्रुघ्न गौत्तम पर हुए हमले के बाद सुरक्षा के लिहाज से पुलिस का भारी जाप्ता उनके साथ रहा। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लक्ष्मण दास स्वामी,केकड़ी थानाधिकारी जगमोहन शर्मा के साथ ही पुलिस का भारी लवाजमा देर शाम तक गौत्तम के साथ रहा। -पीयूष राठी

error: Content is protected !!