बनाई गयी नालियों पर लोगों द्वारा कब्ज़ा

नगर निगम सी ई ओ
अजमेर
विषय :- बनाई गयी नालियों पर लोगों द्वारा कब्ज़ा !
महोदय ,
Problem Logoउपरोक्त विषय के अन्तर्गत आपको एक माह से पत्र लिख रहा हूँ ! कि वैशाली नगर सेक्टर – 3 वार्ड 25 में मकान न. सी -6 से सी 18 के बीच मकान मालिको द्वारा हाल ही बनायीं गयी नालियो को सडक से करिब 2 फिट ऊपर करके पार्किंग के लिये स्थान बना दिया ! जब यह कार्य किया जा रहा था , तब से मे नगर निगम के अधिकारी जे. ई.एन. साहू साहब से शिकायत कि लेकिन उनका कहना था की मे क्या करूँ ये काम मेरा नही है ! इसके बाद मेने नगर निगम को कई पत्र (मेल) किये परन्तु नगर निगम का कोइ भी अधीकारी ने यहाँ आकर किये जा रहे कब्जे अभी तक नही हटवाये !जिसके कारण यहाँ समय पर नालियों कि सफ़ाई भी नही हो रही ओर सब्से बड़ी समस्या इस क्षेत्र मे पानी भरने की है ! पहले भी इन लोगन ने नालियों को सडक से करिब 15 फिट घरों के आगे नाली बनाकर ढक दिया था ! जिसको नगर निगम ने करीब 1500000 रूपये खर्च कर दुबारा बनवाया ! जो की कार्य अभी भी पुरा नही हुआ !
महोदय आपसे इस पत्र के माध्यम से जानकारी देना चाहता हूँ इस गली मे बनायीं गई नालियों मे आपकी नगर निगम के अधिकारी व ढेकेदार ने आपसी मिलि भगत के नालियों को घटीया बनाया ओर न हि इन नलियां से गन्दा पानी बिना सफाई के जाता है इस्की शिकायत मेंने आपको कई बार की लेकिन महोदय आपने भी इस ओर अभी तक कोइ ध्यान नही दिया ? इस क्षेत्र में भी सड़क के दोनो ओर सीमेंट के ब्लॉक लगने थे जो आज तक नहि लगाये गये ओर उल्टा दोनो ओर खुदाई करके छोड़ा हुआ है !
महोदय आपसे इस प्रकरण कि जाँच व बिना किसी विलम्ब के , किये गये नालियों पर कब्जे हटवाने क आग्रह कर्ता हुँ ! अन्यथा मुझे इस प्रकरण को न्यायालय के सामने ले जाने पर नगर निगम मजबूर करेगा जिसकि समस्त जिम्मेदारी नगर निगम व सबंधित अधिकारियोँ कि होगी !
आपसे उम्मीद कर्ता हूँ कि जनहित को देखते हुए तुरन्त प्रभाव से नालियों पर से कब्जे हटवाई जायेँ ओर लोगन को पाबंद किया जाये कि वह दुबारा से नलियां पर अवैध कब्जे न करें ! और बाकि बचा कार्य शीघ्र पुरा करने का कष्ट करें !
नोट:- नालियां साफ़ नहीं होने से गन्दा पानी घरों मे घुस जाता है ! जिससे यहाँ बिमारियों क खतरा बना हुआ है !
देवेन्द्र सक्सेना 
वैशाली नगर 
अजमेर”

error: Content is protected !!