सर्किल स्तर पर कर्मचारी समस्याओं के समाधान के लिए बैठक होंगी-राणावत

MD Meeting-19-05-14अजमेर। अजमेर विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक श्री बी. राणावत ने कहा है कि उपभोक्ताओं के साथ ही कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान के लिए निगम तत्पर हैं। इसके लिए कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान के लिए प्रति माह सर्किल स्तर पर अधीक्षण अभियंता बैठक लेकर लेंगे।
प्रबंध निदेशक सोमवार को डिस्कॉम मु यालय सभागार में अजमेर विद्युत वितरण निगम श्रमिक संघ के पदाधिकारियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की बैठकों से कर्मचारियों की समस्याओं का त्वरित गति से समाधान होता हैं वहीं श्रमिक संघ की भी निगम को आगे बढ़ाने में भागीदारी सुनिश्चित हो सकेगी। उन्होंने बताया कि निगम स्तर पर श्रमिक संघ के साथ प्रति तीन माह बैठक का आयोजन किया जा रहा हैं वहीं अधीक्षण अभियंता स्तर पर भी प्रतिमाह ऐसी बैठक आयोजित की जाएगी। बैठक का प्रगति विवरण अधीक्षण अभियंता निगम मु यालय को प्रेषित करेंगे। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं को अच्छी गुणवत्ता की बिजली उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता हैं। इसमें श्रमिक संघ भी अपनी भागीदारी निभाते हुए बिजली चोरी पकडऩे एवं राजस्व बढ़ाने में अपना सहयोग दें।
प्रबंध निदेशक ने बताया कि निगम के समस्त तकनिकी कर्मचारियों को सुरक्षा की दृष्टि से जूते उपलब्ध कराए जाएगें। साथ ही उनकी वर्दी एक समान हो, इसके लिए भी अच्छा मोटा जीन कपड़ा उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसे कर्मचारी जिनकी मेडिकेयर पॉलिसी ले रखी हैं उन्हें इस पॉलिसी की समस्त जानकारी एवं आवश्यक प्रपत्रों की जानकारी उपलब्ध कराने के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। ताकि पॉलिसी क्लेम लेने में किसी कर्मचारी को कठिनाई नहीं आएं।
उन्होंने बताया कि निगम द्वारा जारी किए जाने वाले कर्मचारी कल्याण एवं आवश्यक परिपत्र/आदेशों को निगम की बेवसाईट पर अपलोड करने का कार्य भी नियमित किया जा रहा हैं, ताकि समस्त कर्मचारियों को उसकी जानकारी हो सकें। उन्होंने बताया कर्मचारियों को समय पर पदोन्नति का लाभ मिलें, इसके लिए भी डी.पी.सी. कराने की कार्यवाई शीघ्र की जाएगी। वहीं कार्मिक अधिकारी के खाली पदों पर किसी अनुभवी कर्मचारी को चार्ज दिलाया जाएगा।
उन्होंने बताया जी.एस.एस. पर कन्ट्रोल मेन्टीनेन्स का कार्य निगम के कर्मचारियों से ही कराने के प्रयास किए जा रहे हैं, वहां ठेके के कर्मी नहीं लगाए जाएंगें। उन्होंने बताया कि कर्मचारियों के अवकाश प्रकरण जो अधीक्षण अभियंता स्तर पर ही निस्तारित हो सकते हैं उन्हें निगम मु यालय पर नहीं मंगा कर सर्किल स्तर से ही निस्तारित करने की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने सभी से बिजली चोरी पकडऩे, छीजत कम करने तथा राजस्व की शत प्रतिशत वसूली में सहयोग करने का आग्रह किया।
बैठक में श्रमिक संघ के अध्यक्ष धर्मू पारवानी, कार्यकारी अध्यक्ष रामअवतार अग्रवाल, संयुक्त महामंत्री विनीत कुमार जैन सहित समस्त सर्किल से आए श्रमिक संघ के पदाधिकारियों ने अपनी विभिन्न मांगों के संबंध में आवश्यक कार्यवाई करने का आग्रह किया। जिस पर प्रबंध निदेशक ने यथाशीघ्र समाधान का आश्वासन दिया।

निगम में नियोजित भूतपूर्व सैनिकों को वर्दी में आना होगा
अजमेर। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. मु यालय भवन में नियोजित भूतपूर्व सैनिकों को अनिवार्य रूप से नियमित वर्दी पहन कर कार्यालय में कार्यावधि के दौरान अपने कार्य स्थल पर ड्यूटी देने के लिए पाबंद किया गया है।
निगम की सचिव (प्रशासन) श्रीमती मेघना चौधरी ने उक्त आशय के आदेश जारी किए है।

खाटूश्यामजी में जनसुनवाई एवं विद्युत चौपाल 20 को
प्रबंध निदेशक सुनेंगे जन समस्याएं
अजमेर। उपभोक्ताओं की विद्युत समस्याओं के समाधान के लिए अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. द्वारा 20 मई मंगलवार को प्रात: 11 बजे खाटूश्यामजी (सीकर) में 33 के.वी. सब स्टेशन पर जनसुनवाई एवं विद्युत चौपाल का आयोजन किया जाएगा। जहां निगम के प्रबंध निदेशक श्री बी. राणावत उपभोक्ताओं की समस्याएं सुनेंगे।
झुंझुनूं जोन के मु य अभियंता श्री के.पी. वर्मा ने बताया कि उपभोक्ताओं की विद्युत संबंधी समस्याओं के समाधान के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत चौपाल का आयोजन प्रति मंगलवार किया जा रहा हैं। खाटूश्यामजी (सीकर) में यह विशेष चौपाल होंगी जहां निगम के प्रबंध निदेशक स्वयं उपभोक्ताओं की समस्याएं सुनेंगे। चौपाल में विधायक, प्रधान एवं संबंधित जनप्रतिनिधि भी भाग लेगें। चौपाल में प्राप्त शिकायतों का पंजीयन कर समयबद्धता से निस्तारण भी किया जाएगा। उन्होंने समस्त संबंधित अधिकारियों को चौपाल में उपस्थित रहने के निर्देश दिए है।

ग्रामीण क्षेत्रों में मंगलवार को लगेगी 10 विद्युत चौपालें
अजमेर। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. द्वारा विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं का शीघ्र निराकरण करने के लिये अजमेर जिला वृत्त में 20 मई मंगलवार को 10 स्थानों पर विद्युत चौपालों का आयोजन किया जाएगा।
निगम के अधीक्षण अभियंता (अ.जि.वृ.) श्री डी. एन. जांगिड ने बताया कि यह विद्युत चौपाल मंगलवार को ग्रामीण कनिष्ठ अभियंता मु यालय (33/11 के.वी. सब स्टेशन) पर प्रात: 10 बजे से 2 बजे तक आयोजित की जायेगी। ये चौपालें मंगलवार 20 मई को सेदरिया, जामोला, जवाजा, कुचील, मरवा, बिठूर, गोयला, प्रानहेड़ा, चांपानेरी एवं कादेड़ा के सहायक अभियंता क्षेत्र में लगेगी। चौपाल में प्राप्त शिकायतों का पंजीयन कर समयबद्धता से निस्तारण भी किया जाएगा।

अजमेर शहर वृत्त में लगेगी तीन चौपालें:-
अजमेर शहर वृत्त के अधीक्षण अभियंता श्री एस. एस. मीना ने बताया कि मंगलवार 20 मई को अजमेर शहर वृत्त के मदार सब-डिवीजन की विद्युत चौपाल 33 केवी सबस्टेशन ऊटरा पर लगेगी जबकि पुष्कर की सब-स्टेशन नांद पर तथा सराधना सब-डिवीजन की विद्युत चौपाल 33 केवी सब-स्टेशन मांगलियावास पर आयोजित होगी।

error: Content is protected !!