ऊर्जामंत्री शुक्रवार को सीकर एवं झुंझुनूं में

विद्युत योजनाओं एवं समस्याओं की जिलेवार समीक्षा बैठक लेंगें
gajendra-singh-khimsarअजमेर। ऊर्जा मंत्री श्री गजेन्द्र सिंह खींवसर शुक्रवार को सीकर एवं झुंझुनूं जाएंगें जहां वे विद्युत निगम की योजनाओं एवं उनके द्वारा उपभोक्ताओं को दी जा रही सुविधाओ की जिलेवार समीक्षा करेंगे। निगम के प्रबंध निदेशक श्री बी. राणावत ने बताया कि ऊर्जामंत्री स्वयं ऊर्जा सचिव श्री आलोक एवं अध्यक्ष डिस्कॉ स श्री आर. जी. गुप्ता के साथ जिले में जाकर विद्युत निगम के अधिकारियों एवं उस जिले के जन प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर योजनाओं पर विस्तार से विचार-विमर्श करेंगे तथा प्रगति की समीक्षा करेंगें।
इसी क्रम में प्रार भ में ऊर्जामंत्री श्री खींवसर 6 जून को सीकर के कलक्ट्रेट सभागार में प्रात: 11 बजे निगमों की विभिन्न योजनाओं की प्रगति, विद्युत आपूर्ति आदि पर निगम के कनिष्ठ अभियंता स्तर तक के अधिकारियों से चर्चा कर समीक्षा करेंगे। तत्पश्चात् वे सीकर जिले के जन-प्रतिनिधियों से विचार-विमर्श करेंगे तथा फीड़बैक लेंगें। जिसमें विद्युत आपूर्ति की स्थिति, विद्युत संबंधी समस्याए आदि के संबंध में चर्चा करेंगे। जन-प्रतिनिधियों में जिले के सांसद, जिला प्रमुख, विधायकों व सभी प्रधानों को आमंत्रित किया गया है।
प्रबंध निदेशक ने बताया कि ऊर्जामंत्री 6 जून शुक्रवार को ही दोपहर बाद झुंझुनूं जाएंगें तथा वहां कलक्ट्रेट सभागार में 4 बजे विद्युत निगम के कनिष्ठ अभियंता स्तर तक के अधिकारियों से एवं झुंझुनू जिले के जन-प्रतिनिधियों से बातचीत कर विद्युत की स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगे। जन प्रतिनिधियों में झुंझुनंू जिले के सांसद, जिला प्रमुख, विधायकों एवं प्रधानों को आमंत्रित किया गया है।

निगम द्वारा 19 हजार 444 जन समस्याओं का निस्तारण
अजमेर। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. द्वारा जन समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए अधीक्षण अभियंता एवं सहायक अभियंता मु यालयों पर लगाये गये जन समस्या समाधान शिविरों में गत वित्तीय वर्ष 2013-14 के दौरान 19 हजार 444 समस्याओं का निस्तारण कर उपभोक्ताओं को राहत प्रदान की गयी है।
निगम के प्रबंध निदेशक श्री बी. राणावत ने बताया कि अधीक्षण अभियंता मु यालयों पर गत वित्तीय वर्ष के दौरान कुल एक हजार 361 जन समस्यायें दर्ज की गयी जिसमें से एक हजार 352 जन समस्याओं का निस्तारण कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि अधीक्षण अभियंता मु यालय पर निस्तारण की गई जन समस्याओं में सीकर में 550 समस्याओं का निस्तारण किया गया जबकि राजसमन्द में 299, अजमेर जिला सर्किल में 281, चितौडग़ढ़ में 107, झुंझुनंू में 75, बांसवाड़ा में 27, प्रतापगढ़ में 10, अजमेर शहर सर्किल में 2 तथा नागौर में एक समस्या का निस्तारण किया गया है।
प्रबंध निदेशक ने बताया कि सहायक अभियंता मु यालयों पर गत वित्तीय वर्ष के दौरान कुल 18 हजार 227 जन समस्याओं को पंजीकृत कर 18 हजार 92 समस्याओं का निस्तारण कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि निपटाई गयी जन समस्याओं में झुंझुनूं में 6 हजार 771 समस्याओं का निस्तारण किया गया जबकि सीकर में 4 हजार 199, भीलवाड़ा में एक हजार 980, अजमेर जिला सर्किल में एक हजार 919, राजसमन्द में 940, उदयपुर में 788, नागौर में 509, चितौडग़ढ़ में 306, बांसवाड़ा में 229, प्रतापगढ़ में 213, डूंगरपुर में 195 तथा अजमेर शहर में 43 जन समस्याओं का निस्तारण किया गया है।

error: Content is protected !!