12वीं प्रतिभावान विद्यार्थी सम्मान समारोह सम्पन्न

DSC_0342अजमेर। सच्चिदानंद सतगुरू देव सांई नाथ महाराज की कृपा से हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी संाई बाबा मन्दिर ट्रस्ट व स्वामी ग्रुप के संयुक्त तत्वाधान में 12 जून गुरूवार को प्रातः 11 बजे से स्वामी कॉम्प्लेक्स की चौथी मंजिल पर बैक्वट हॉल में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर समारोह के मुख्य अतिथि आर.एस.एस. के महानगर संघचालक सुनिल दत्त जैन, विशिष्ठ अतिथी कवि रासबिहारी गौड़, सांई बाबा मंदिर ट्रस्ट के ट्रस्टी महेश तेजवानी और मुख्य वक्ता उद्योगपति व ब्रैन ट्रस्ट सोसायटी के आर.एस. चोयल ने स्वामी हिरदा राम साहेब की प्रतिमा पर माल्यापर्ण और दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।
समारोह के दौरान सीबीएसई और राजस्थान बोर्ड में 75 प्रतिशत और  उससे अधिक अंक लाने वाले विद्यार्थीयो को प्रमाण पत्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में 75 प्रतिशत से 97 प्रतिशत अंक लेने वाले कुल 155 विद्यार्थीयों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन हरि चन्दनानी ने किया। जबकि आभार स्वामी समूह के सीएमडी कंवल प्रकाश किशनानी ने व्यक्त किया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सुनील दत्त जैन ने विद्यार्थीयों से खचाखच भरे सभागार को सम्बोधित करते हुए कहा कि लक्ष्य पर निशाना अर्जुन की तरह लगाने का लक्ष्य बनाओंगे तो मंजिल ही दिखेगी। क्योंकि केरियर जीवन के लिए है, जीवन केरियर के लिए नहीं है। शिक्षा के विकल्प में विश्वास का अभाव है। इसलिये दिशा से भटकने का भय बना रहता है। आत्मविश्वास से लक्ष्य भेदन का कार्य अर्जुन ने किया और वे सफल हुए।
DSC_0331मुख्य वक्ता आर.एस. चोयल ने विद्यार्थीयों को केरियर चयन और व्यक्तित्व विकास के गुर सिखाते हुए कहा कि बच्चों को सकारात्मक पहल करनी चाहिए। अपनी हर सोच में लक्ष्य स्पष्ट हो। परीक्षा की तैयारी का वैज्ञानिक तरीका अपनाकर श्रेष्ठ परिणाम लाना चाहिए।
विशिष्ठ अतिथि रास बिहारी गौड़ ने कहा कि अंकों की प्राप्ति से योग्यता का आंकलन नहीं होता। पूर्ण व्यक्तित्व का निर्माण कैसे हो। मंजिल के साथ रास्तों पर भी ध्यान हो। सबजेक्ट की पुस्तको के अलावा अन्य ज्ञानवर्धक साहित्य और पुस्तकों को पढ़ने से समाज में जीने का सलिका मिलता है। क्योंकि समाज के साथ ही देश बढ़ता है।
अतिथियों द्वारा सभी 155 बच्चों को पुरूस्कृत करते हुए मेरिट में जगह बनाने वाले 10 विद्यार्थीयों को ज्ञानवर्धक साहित्य, प्रमाण पत्र, स्मृति चिन्ह और प्रथम तीन को नगद पुरस्कारों से भी सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में संत फ्रांसिस स्कुल की बधिर छात्रा महिमा बुधवानी, सोफिया स्कुल की अनुष्का माथुर, केन्द्रिय विद्यालय 1 की करण पाटनी, केन्द्रिय विद्यालय 2 की टीना मोटवानी, ऑलसेंट स्कूल की हर्षिता शर्मा, कान्वेंट स्कुल की अमरिन अयाज, द्रौपदीदेवी सांवरमल स्कुल की एशिका माहेश्वरी, छवि शर्मा, राजकीय बालिका स्कुल पुष्कर की वर्षा शर्मा, सेन्ट्रल गर्ल्स स्कुल की टिवंकल जांगिड़, इस्ट पांइट स्कुल की हिमांशी शाद को विशेष रूप से सम्मानित किया गया।
कंवल प्रकाश किशनानी
मो. 98290 70059
error: Content is protected !!